मिलिए किम जोंग की पत्नी से, जिसकी ख़ूबसूरती के आगे तानाशाह भी हुआ बेबस


दुनिया भर में अपनी सनक से दहशत का माहौल बनाने वाले किम जोंग के बारे में आपने जितनी भी बाते सुनी होंगी उसमे आपको इस तानाशाह की नकारात्मक सोच और विनाशकारी नजरिया ही देखने को मिला होगा पर आज हम एक ऐसी सच्चाई आपको बताने वाले है जो किम जोंग के निजी जीवन से जुडी है।

जी हाँ आपको जानकार हैरानी होगी की दुनिया भर में अपनी सनक के लिए मशहूर किम जोंग एक आशिक़ भी रह चुके है। एक आम चीयरलीडर से इस तानाशाह को प्यार हो गया था और उसे पाने के लिए इसने सारी हदें तोड़ कर उस चीयर लीडर से शादी भी की। आज हम आपको मिलवाते है किम जोंग की खूबसूरत पत्नी से जिन्होंने उस इंसान को अपने वश में किया जिसे अमेरिका भी नहीं समझा पाया।

वाकई इस खबर को पढ़कर आप कह सकते है की नारी शक्ति से बड़ी कोई महाशक्ति नहीं है। आपको बता दें की किम जोंग का निजी जीवन किसी रहस्यमयी दुनिया से कम नहीं है। इनकी बाला सी खूबसूरत पत्नी का नाम री सोल जु है। और इनके बाजरे में बहुत काम लोग जानते है क्योंकि इनकी पत्नी को मीडिया में कोई खास दिलचस्पी नहीं है।

जिस तरह किम का निजी जीवन परदे में रहा है इसी तरह उनकी शादी को लेकर भी रहस्य है। उनकी शादी कब हुई , कैसे हुई और कहाँ हुई ? ये सब आज भी राज़ ही है। साल 2012 में किम जोंग अपनी पत्नी के साथ पहली बार देखे गए और लोग हैरान रह गए की अचानक ये सब कैसे हो गया।

कुछ दिनों के बाद नॉर्थ कोरिया की मीडिया में इस बात का ऐलान किया गया कि वो महिला किम की पत्नी है और उसका नाम रि सोल जू है। कुछ लोग बताते है की किम जोंग की शादी वर्ष 2009 में उनके पिता द्वारा कराई गयी है और साल 2010 में इस दंपत्ति को एक संतान भी हुई पर आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि नहीं हो पायी है।

नार्थ कोरियाई मीडिया में भी किम की पत्नी के बारे में खास जानकारी उपलब्ध नहीं है। कहा ये भी जाता है किम जोंग ने सुरक्षा कारणों की वजह से अपनी पत्नी के अतीत का रिकॉर्ड मिटवा दिया है जिससे कोई उसके बारे में न जान सके।