माँ-बेटी ने खाया सब्जी के साथ कोबरा सांप, जानिये फिर क्या हुआ


बात मध्यप्रदेश के इंदौर जिले की है जहाँ पर एक माँ-बेटी ने पत्ता गोभी की सब्जी के साथ कोबरा सांप पका कर खा लिया फिर जो हुआ वो इन माँ-बेटी के ऊपर बहुत भारी गुज़रा। दरअसल इंदौर की रहने वाली 35 वर्षीय अफ्जान इमाम और उनकी 15 साल की बेटी आमना ने रात के खाने में पत्ता गोभी की सब्जी बनाई जिसमे सांप का बच्चा था।

उन्होंने बिना ठीक से देखे पत्ता गोभी को काट कर सब्जी बना दी जिस कारण उसमे मौजूद सांप का बच्चा के भी काटने के दौरान दुकड़े हो गए और वो भी सब्जी के साथ पक गया। इसे सब्जी को खाने के तुरंत बाद सांप का जहर इनके शरीर में पहुँच गया और इन्ही हालत बिगड़ने लगी। तब उन्होंने सब्जी की जांच की तो उन्हें सब्जी में सांप के पके हुए टुकड़े नज़र आये।

डॉक्टर्स के अनुसार जब इन दोनों को हॉस्पिटल लाया गया तब इन्हें काफी उल्टियाँ हो रही थी और जेहर इनपर काफी असर कर चुका था। अभी उनका इलाज़ चल रहा है और कुछ भी कहना संभव नहीं है , पर उनकी जान बचाने की पूरी कोशिश डोक्टरों द्वारा की जा रही है। इन दोनो माँ बेटी के लिए अभी दो दिन काफी संवेदनशील है।

जहर पूरी तरह खून के साथ मिलकर शरीर में फ़ैल चूका है जो इनके शरीर के तिशुस को काफी नुक्सान पहुंचा चूका है। बरसात के मौसम में सलाह दी जाती है की सब्जी बनाते वक्त उन्हें अच्छी तरह से साफ़ करना बेहद जरुरी होता है। क्योंकि इस मौसम में सब्जियों में कीड़े होने की आशंका काफी होती है। इसलिए आपको खास हिदायत है अच्छी तरह से देखभाल कर खाना बनाये और खाए क्योंकि जरा सी लापरवाही आपके लिए जानलेवा साबित हो सकती है।