प्यार करने वालों के लिए प्रकृति ने बनाई ये हसीन जगहें , जहां हैं रहस्य और रोमांच


आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसे जगहों के बारे में जो है दिल के आकर की ! जी हाँ , वैसे तो दुनिया में प्यार को सबसे बड़ा माना जाता है। कहते है की प्यार हवाओ में होता है। मगर आपको बता दें की प्यार हवाओ में होता है की नहीं किसी ने देखा नहीं है। मगर प्यार दुनिया के सभी कोनो में प्राकृतिक अजूबो के रूप में छिपा हुआ है। तो अज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरे दिखाएंगे जिसे देखने के बाद आप सोचने लगेंगे की क्या ऐसा भी हो सकता है।

आपको बता कि ये सबसे बेहतरीन जगह है। जहां प्रेमी जोड़ियों के लिए दुनियाभर की सरकारों ने भी कोई ना कोई जगह बना ही रखी है। लेकिन कुछ जगहें प्र​कृति ने भी इनके लिए बनाई है। प्रकृति ने दिल का आकार दिया है।

Wilson Stump

Source

ये जापान के जंगल का नजारा है जहां लगभग 400 वर्ष पहले 144 फ़ीट लम्बा सुगी ( Sugi ) पेड़ गिर गया था। ये उसी पेड़ की विशाल जड़ें हैं।

Source

ये नज़ारा जापान में कागोशिमा ( Kagoshima ) के अममी ओशिमा( Amami Oshima ) के तटसुगो-को ( Tatsugo cho ) तट पर देखने को मिलता है। बता दे कि ये दृश्य दिनभर में कुछ ही वक़्त के लिए दिखता है, जब समुद्र की लहरें कम होती हैं।

Source

ये नजारा लश की पहाड़ी का है। यह जगह अपने हार्ट शेप के झील के कारण जाती है। आपको बता दे कि यह खूबसूरत जगह कजाकिस्तान में है।

Source

बता दे कि ये जापान देश का सबसे बड़ा वॉटर रिज़र्व है और नोगी-मची ( Nogi Machi ) में स्थित है। यहां से कई शहरों में पानी सप्लाई होता है। यहां लोगों के लिए वॉटर स्पोर्ट्स, पैराग्लाइडिंग और हॉट एयर बैलून जैसे मनोरंजक चीज़ों की भी व्य​वस्था है।

Source

न्यू कैलेडोनिया (New Caledonia ) के कोने( Kone ) की उत्तरी तरफ और वोह ( Voh ) के बिलकुल करीब ये दिल के आकार का खूबसूरत दलदल अपने आप बना है। इसकी खूबसूरती भी सिर्फ ऊंचाई से देखी जा सकती है। बता दे कि ये प्रेमी जोड़ियों के लिए पर्यटन स्थल है। यहां के अमदई लाइटहाउस ( Amadae Lighthouse ) में आप रुक भी सकते हैं।

Source

यह सुन्दर टापू है फिजी में जिसका नाम तवरूआ है। यह 29 एकर में फैला हुआ एक कमाल सा कोरल रीफ है।

Source

अमेरिका के गुआम ( Guam ) द्वीप में ये चूने की विशाल चट्टान है। इसमें दिल के आकार का छेद है। इसे ब्लू होल कहा जाता है इस ब्लू होल से होते हुए आप चट्टान के अंदर जा सकते हैं। ये ब्लू होल 59 फ़ीट चौड़ा है और 301 फ़ीट गहरा है ।