सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होना नर्स पर पड़ा भारी


सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करते वक्त कितनी सावधानी बरतनी चाहिए शायद इस लड़की से बेहतर कोई नहीं जानता होगा जिसने एक फोटो के सोशल मीडिया पर वायरल होने की वजह से अपनी पक्की नौकरी को खो दिया। कई बार आपने पढ़ा और सुना होगा की सोशल मीडिया भले ही मनोरंजन का भण्डार है पर फिर भी आवश्यक सावधानियां जरूर ध्यान में रखनी चाहिए।

Thailand nurseथाईलैंड के इसान शहर में एक प्राइवेट अस्पताल में बतौर नर्स का काम करने वाली 26 साल की परिचट पंग छात्सरी ने यूनिफॉर्म की स्कर्ट काफी शॉर्ट पहन रखी थी और काफी एक्सपोज कर रही थी।

Thailand nurseनर्स की ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद उसे माफी मांगते हुए नौकरी छोड़नी पड़ी। बताया जा रहा है कि लड़की पर अपने प्रोफेशन का सम्मान न करने का आरोप लगा है।

Thailand nurseअब देखिये थोड़ी सी लोकप्रियता पाने के चक्कर में न सिर्फ इस नर्स की नौकरी गयी और साथ ही इन्हे शर्मसार भी होना पड़ा है। सबसे बड़ी चिंता की बात है की अब इन्हे बतौर नर्स किसी भी हॉस्पिटल में काम मिल पाना मुश्किल है क्योंकि इनके करियर रिपोर्ट पर मर्यादा उल्लंघन का जो आरोप लगा है जो कहीं भी छुप नहीं सकता।

Thailand nurseनर्स की ये फोटो थाई नर्स लवर एसोसिएशन ग्रुप के पेज पर शेयर की गई थी जिसके बाद यूजर्स ने परिचट पर असभ्य तरीके से कपड़े पहनने और नर्सिंग जैसे प्रोफेशन का सम्मान न करने का आरोप लगाया।परिचट ने कहा कि मैं थाईलैंड नर्सिंग एंड मिडवाइफरी काउंसिल और हॉस्पिटल से इसके लिए माफी मांगती हूं।

Thailand nurseमैं नहीं चाहती कि इस फोटो के आधार पर सभी नर्सों को आंका जाए।परिचट ने रिजाइन करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि अस्पताल और अपने प्रोफेशन दोनों को सुरक्षित रखना मेरी जिम्मेदारी थी।उन्होंने कहा मैं कोई परेशानी मोल नहीं लेना चाहती। जो भी हुआ, उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं। मैं खुद को सुधारना चाहती हूं।