शिद्दत से मोहब्बत करते है ‘B’अक्षर वाले लोग


ज्योतिष शास्त्र से हमें नाम जन्मतिथि और मूलांक से व्यक्ति के व्यवहार और आचरण के बारे मेें पता चलता है। वहीं नाम के पहले अक्षर से भी व्यक्ति के बारे में जाना जा सकता है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसा लेकर आए हैं।

जो अंग्रेजी के ‘B’ अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों के आचरण और उनके चरित्र के बारे में बताएंगे। यदि आपका नाम या आपके जीवन में किसी व्यक्ति का नाम ‘B’अक्षर से आता है तो उसे समझने मेेें आपको आसानी होगी।

किस चीज़ में होते हैं परफैक्‍ट

‘B’ अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लोग प्‍यार करने में परफैक्‍ट होते हैं। ये बहुत ज्‍यादा संवेदनशील होते हैं और दूसरों की बातों को बहुत जल्‍दी अपने दिल से लगा लेते हैं।

छोटी-छोटी बातों पर ही दूसरों से गुस्‍सा या नाराज़ हो जाते हैं लेकिन इन्‍हें मनाना भी बहुत आसान होता है।

 

ये भी है खूबी

 

‘B’ अक्षर के नाम वाले व्‍यक्‍ति अपने हर काम को परफैक्‍शन और सावधानी के साथ करना पसंद करते हैं। गलतियां करना इन्‍हें अच्‍छा नहीं लगता इसलिए हर काम में सावधानी बरतते हैं। अगर इनसे कोई गलती हो भी जाती है तो ये उससे सीख लेते हैं। इनकी सबसे खास बात होती है कि ये लोग अपनी गलतियों को दोहराते नहीं हैं।

‘B’ अक्षर नाम के लोग प्‍यार में विश्‍वास करते हैं।इन्‍हें किसी का दिल तोड़ना बिलकुल पसंद नहीं होता है।

अधिकतर इनकी लव मैरिज ही होती है लेकिन अरेंज मैरिज करने पर भी ये अपना रिश्‍ता पूरे मन से निभाते हैं। इन लोगों को प्रकृति से भी बहुत प्रेम होता है। समाजसेवा के कार्यों में भी इनकी रुचि होती है।

हालांकि इन लोगों में एक कमी होती है कि ये बहुत मूडी स्‍वभाव के होते हैं। दूसरों से घुलने-मिलने में इन्‍हें ज्‍यादा समय लगता है। इस वजह से इनके ज्‍यादा दोस्‍त नहीं बन पाते हैं।