48 घंटे में पाए गुलाबी होंठ


खूबसूरत गुलाबी होठ की चाहत सभी महिलाओं को होती है, लेकिन कम ही ऐसी होती हैं, जिन्हें ये मिल पाता है. गुलाबी होठ पाने के लिए महिलाएं कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट तक खरीद लेती हैं पर फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता है अंधेरे होंठों में से कुछ मुख्य कारण सीधे सूर्य के प्रकाश, एलर्जी की प्रतिक्रिया, कम-गुणवत्ता वाले सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग, चबाओ तम्बाकू, अत्यधिक धूम्रपान, उच्च कैफीन का सेवन, और हार्मोनल असंतुलन के अत्यधिक संपर्क हैं। गहरा होंठ हल्का करने के लिए कई प्राकृतिक घरेलू उपचार हैं।

 

source

बादाम के तेल में आधा निचोड़ा हुआ नींबू का रस मिलाएं इस मिश्रण को लागू करें और हल्के ढंग से अपने होंठों को हर रात मालिश करें। इस उपाय को कम से कम दो महीने करें।

source

चीनी का 3 बड़ा चमचा और 2 चम्मच शहद मिलाकर इस मिश्रण को अपने होंठों पर लागू करें। आप शहद के बजाय मक्खन जोड़ सकते हैं। मक्खन अपने होंठ मॉइस्चराइजर करता है। हल्के होंठ के लिए सप्ताह में दो या तीन बार इसे इस्तेमाल करें। चीनी अवांछित मृत त्वचा से छुटकारा पाने में भी मदद करता है। हनी आपके होंठ को हल्का करने में मदद करती है और उन्हें नरम बनाता है एक सप्ताह में प्रक्रिया को तीन बार दोहराएं।

source

2 बड़ा चमचा हल्दी पाउडर और 1 चम्मच दूध मिलाएं। पहले पानी के साथ अपने होंठ गीला करें और नरम दांत ब्रश के साथ धीरे-धीरे अपने होंठ साफ़ करें। इस मिश्रण को अपने होंठों पर लागू करें और इसे 2-3 मिनट से अधिक न होने दें। नरम दांत ब्रश के साथ धीरे से अपने होंठ मालिश लें। आपको इसे 2-3 मिनट तक करना चाहिए। अपने होंठ सूखा और अपनी पसंद के होंठ बाम लागू।

source

चुकंदर का रस लगाने से भी होठों का रंग गुलाबी होता है। बीट में लाल रंग प्राकृतिक रूप में मौजूद होता है, जिससे होंठ गुलाबी होते हैं. बीटरूट का रस होठ के कालेपन को भी दूर करता है।

source

अपने होंठों पर बर्फ के टुकड़े को मालिश करें यह एक सरल तरीका। इससे उन्हें नमी और ताजा रहने में मदद मिलेगी। बर्फ के क्यूब्स न केवल अपने होंठ हाइड्रेट करते हैं बल्कि उन्हें मोटा भी बनाते हैं।

source

संतरे को अपने होठ पर रगड़ें इसका रस होठों को मुलायम और खूबसूरत बनाता है।