शिवजी के इस टोटके को रात में करने से जिंदगी भर होगी पैसों की वर्षा


Hindu religion

हिन्दू धर्म ने यह मान्यता है कि शिवजी की सामान्य पूजा करने से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। लेकिन बता दें कि शिवपुराण में शिवजी और सृष्टि के निर्माण से जुड़ी कुछ रहस्यमयी बातें हैं जो उसमें बताई गई हैं। शिवपुराण में ऐसे उपाय के बारे में बताए गए हैं जो जीवन की सारी समस्याओं को दूर कर सकते हैं। इन उपायों से हमें मानसिक शांति और प्रसन्नता प्राप्त होती है।

Shivaji

इन उपायों को करने से हमारे पिछले समय में किए गए पापों का नाश हो जाता है। शिवपुराण में बताया गया है कि रात के समय शिवलिंग के पास दीपक जलाने से बहुत जल्दी शिवजी की कृपा प्राप्त हो जाती है। इस उपाय से जुड़ी एक प्राचीन कथा भी बताई गई है।

Shivaji

कथा के मुताबिक प्राचीन समय में देवताओं के कोषाध्यक्ष कुबेर देव अपने पिछले जन्म में चोर थे। एक रात को वह भगवान शिव के मंदिर में चोरी करने के लिए पहुंच गए। रात होने की वजह से वहां पर बहुत ज्यादा अंधेरा था। हर रोज रात को वह दीपक जलाते थे उसकी वजह से भगवान शंकर उनसे बहुत ज्यादा प्रसन्न हो गए थे।

Shivaji

 बता दें कि कुबेर देव ने चोरी करते समय जो बार-बार शिवजी के मंदिर में दीपक जलाए थे उन्होंने अनजाने में ही शिवजी की पूजा कर दी थी। शिवजी इससे प्रसन्न हो गए थे और उन्होंने कुबेर देव को फलस्वरूप अगले जन्म में देवताओं का कोषाध्यक्ष बना दिया था।

Shivaji

हिन्दू शास्त्रों के अनुसार जो भी व्यक्ति रात को शिव के मंदिर में शिवलिंग के पास प्रकाश करता है उस पर प्रभु शंकर की विशेष कृपा होती है। इसी वजह से कहा जाता है कि हर व्यक्ति को अपने जीवन में सारे तरह की परेशानियों से निवारण चाहिए तो शिवलिंग के पास रात में शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए।

Hindu religion

हिन्दू शास्त्रों के अनुसार धन प्राप्ति के लिए देवी महालसक्ष्मी की पूजा आराधना करनी चाहिए। महादेवी के साथ ही धन के देवता कुबेर देव को पूजने से हमारे जीवन में पैसों से जुड़ी सारी की सारी समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है।

Hindu religion

ऐसा कहा जाता है कि किसी भी देवी-देवताओं के पूजन के साथ ही इनकी भी पूजा करना बहुत लाभदायक होता है। धर्म शास्त्रों के अनुसार जीवन में धन, सुख और समृद्धि बढ़ाने के लिए बहुत सारे उपाए बता रखे हैं।

Hindu religion

उन उपायों को अपनाने से हमारे जीवन में निश्चित रूप से शुभ फलों की प्राप्ति हेााती है। इन्हीं उपायों में से एक उपाय यह है कि घर में कुबेर देव की मूर्ति या फोटो अवश्य रखना चाहिए क्योंकि इन्हें सुख-समृद्धि देने वाले देवता माना जाता है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।