माता वैष्णो देवी मंदिर के रास्ते पर भूस्खलन से 1 महिला की मौत , 8 घायल


mata vaishno devi

जम्मू : ये हादसा जम्मू & कश्मीर के कटरा में हुआ है जहां आज माता वैष्णो देवी मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते त्रिकूट पहाड़ियों में बारिश के कारण हुए भूस्खलन आज 1 महिला की मौत साथ ही  8 लोग घायल हो गए है ।

वही श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीत साहू ने बताया है कि माता वैष्णो देवी मंदिर की ओर जाने वाले हिमकोटि मार्ग पर देवी द्वार के पास पैदल मार्ग पर दोपहर लगभग 12:15 बजे भूस्खलन हुआ। अधिकारी का ये भी कहना है कि मृत महिला हरियाणा के रेवाड़ी की निवासी है । जिसकी उम्र 32 बताई जा रही है मृत महिला की नाम सुमन है । अर्धकुंवारी डिस्पेंसरी से शव को CHC कटरा ले जाया जा रहा है।

वही श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीत साहू का कहना है कि हादसे में 3 बच्चों समेत 8 लोग घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज चल रहा है। CEO के बताया कि  मलबा हटाए जाने और आगे भूस्खलन का आकलन करने तक तीर्थयात्रियों के लिए हिमकोटि मार्ग को बंद कर दिया गया है।

CEO  ने ये बताया कि पीड़ित के पैतृक स्थान पर शव को भेजने के लिए श्राइन बोर्ड द्वारा बंदोबस्त किए जा रहे हैं। 3 लाख रूपए का बीमा मृतक के परिजन को दिया जा रहा है।  हर रोज 40 से 45 हजार से अधिक श्रद्धालु माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करते हैं।