कश्मीर में संदिग्ध बक्सा मिलने से मची खलबली


श्रीनगर : ये मामला जम्मू कश्मीर के तुलुमुला में स्थित खीर भवानी मंदिर का है जहां खीर भवानी मंदिर परिसर में आज एक संदिग्ध बक्सा मिलने से इलाके में खलबली मच गई। यहां पर कल से वार्षिक मेला आयोजित होना है जिसमें हजारों लोग शामिल होंगे।

एक पुलिस अधिकारी ने के अनुसार कि पुलिस की गड़बड़ी रोकने वाली एक टीम ने मंगलवार शाम गंदेरबाल जिले में खीर भवानी मंदिर परिसर में गोला बारूद का एक खाली बक्सा बरामद मिला है बक्से में बम जैसा पदार्थ रखा हुआ था। उन्होंने कहा कि बक्से को भवानी मंदिर परिसर से बाहर ले जाया गया और एक बम निरोधक दस्ते ने मनसबाल में इसे नष्ट कर दिया। जिसके बाद वह सुरक्षा ओर टाईट कर दी गई है ।

उच्च सुरक्षा वाले इस तीर्थ स्थल में कल हजारों भक्त एकत्र होंगे और ऐसे में संदेहास्पद बम मिलने से दहशत फैल गई। अधिकारी का कहना है कि खीर भवानी मंदिर की सुरक्षा में सैकड़ों सुरक्षा कर्मियों के तैनात रहने के बावजूद अति सुरक्षित मंदिर परिसर में सुरक्षा में हुई लापहवाही का पता लगाने के लिए एक आंतरिक जांच का आदेश दिया गया है।

शुक्रवार को मेला खीर भवानी का आयोजन किया जाएगा और इस दौरान कश्मीरी पंडितों और हिन्दुओं के इस मंदिर में पूजा अर्चना करने की संभावना है। सुरक्षा को ओर सख्त रहने के निर्देश गए है ।