VIDEO: बरसाने के राधारानी मंदिर में दो साधुओं की लड़ाई, लात-घूंसे और लाठियां चली


Radha Rani Temple

नई दिल्लीः भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा के मंदिर में दो साधुओं की लड़ाई का वीडियो सामने आया है। मंदिर में लगे सीसीटीवी में दो साधू एक दूसरे पर लात-घूंसे बरसाते दिख रहे है। यह वीडियो शुक्रवार शाम को मथुरा के बरसाने स्थित प्रसिद्ध राधा रानी मंदिर का है।

 Radha Rani Temple

यहां भगवान को 56 भोग लगाने के दौरान दो साधुओं में किसी बात को लेकर बहस हो गई. बहस इतनी बढ़ गई की दोनों एक दूसरे को पीटने पर उतर आए।

 

जिस वक्त यह सब हो रहा था उस वक्त मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी थी और दोनों पंडे भगवान के विग्रह के ठीक सामने एक दूसरे पर लात-घूंसे और लाठी चला रहे थे। मंदिर में लगे सीसीटीवी में दोनों पंडों की लड़ाई साफ देखी जा सकती है।

 Radha Rani Temple

मंदिर में दर्शन कर रहे श्रद्धालु होने दोनों साधुओं को इस प्रकार लड़ते देख बीच-बचाव करने का भी प्रयास किया। मगर काफी देर तक वह दोनों आपस में झगड़ते रहे। इधर मन्दिर प्रबन्धकों ने साधुओं के झगड़े की सूचना तत्काल पुलिस को दी और दोनों साधुओं को पुलिस के हवाले कर दिया। मंदिर के संचालक ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी।

 Radha Rani Temple

वृंदावन का चंद्रोदय मंदिर होगा दुनिया का सबसे ऊंचा कृष्ण मंदिर
भगवान श्रीकृष्ण की पवित्र नगरी मथुरा में विश्व का सबसे ऊंचा चंद्रोदय मंदिर अपनी बेहतरीन नक्काशी और शिल्पकला से दुनियाभर में जाना जाएगा। रविवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और राज्यपाल राम नाईक द्वारा की गई पूजा के बाद मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। इस मंदिर को सिर्फ कंकरीट, शीशे एवं दुर्लभ कीमती पत्थरों से बनाया जाएगा।

Chandrodaya temple of Vrindavan

मंदिर के निर्माण पर 300 करोड़ रुपये की लागत लगने का अनुमान है। मंदिर के केंद्र में भगवान श्रीकृष्ण की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। यह मंदिर प्राचीन और आधुनिक वास्तुकला का अभूतपूर्व संगम होगा। 70 मंजिला यह मंदिर जल्द साकार रूप लेगा। आध्यात्म के इस अद्भुत केंद्र की ऊंचाई 700 फीट होगी, जो 65 एकड़ जमीन पर बनाया जा रहा है। मंदिर के चारों तरफ कृत्रिम पहाड़ियां एवं वन होंगे। इसमें बृज के 12 वन क्षेत्र शामिल होंगे। चंद्रोदय मंदिर परिसर में भगवान श्रीकृष्ण के नाम पर एक संग्रहालय भी बनेगा।