वायरल वीडियो: रात में आती थीं अजीब तरह की आवाज, सच्चाई ने उड़ा दिए परिवार के होश


किस्सा झारखण्ड के धनबाद है जहाँ पर एक परिवार के साथ कुछ ऐसा हुआ की सुनने वालों के और देखने वालों के होश उड़ गए। दरअसल इस वरिवार को रात के वक्त घर में अजीब से आवाजें आती थी जो किसी सांप के फुफकारने जैसी थी। पहले तो परिवार के लोगों ने इसे मन का वहम समझा पर बात में जब परिवार के सभी सदस्यों को ये आवाजें सुनाई देनी लगी तो उन्हें शक हुआ।

ध्यान से सुनने पर उन्हें यकीन हुआ की ये जरूर सांप के फुफकारने की आवाज है। इस बात की सच्चाई जानने के लिए परिवार के सदस्यों ने पूरा घर छान मारा पर उन्हें घर में कोई सांप नहीं मिला।

हार मानकर उन्होंने सांप पकड़ने वाले को सहायता के लिए बुलाया। जब इस स्नेक सेवर ने घर की जांच की तो उसके साथ साथ परिवार के सभी लोग हक्के -बक्के रह गए।

सांप पकड़ने आये व्यक्ति ने जब जिस जगह से आवाज आ रही थी उस जगह की छानबीन की तो पता लगा की आँगन में बने प्लास्टर के नीचे से ये आवाजें आ रही है।

जब इस प्लास्टर को तोडा गया तो उसके नीचे से 16 अंडों के साथ एक नागिन निकाली गई। नागिन को काबू करने में स्नेक सेवर के पसीने छुट गए। बड़ी मुश्किल से स्नेक सेवर ने नागिन को काबू किया क्योंकि ये नागिन अपने अण्डों की सुरक्षा के लिए बेहद आक्रमक हो गयी थी।

इस दौरान जो अंडे मिले उसमे से दो टूटे हुए थे जिसका मतलब है की २ सपोले अण्डों से निकल कर जा चुके थे बाकी १४ अंडे सुरक्षित थे। फुफकारने की आवाज के पीछे का कारण बताया गया की नागिन अपने अण्डों को बाकी जीवों से बचाने के लिए जोर जोर से फुफकार मारती थी ताकि कोई जीव आस पास ना आये। नागिन को पकड़ने के बाद सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया और उसके अण्डों को भी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है।