किसी भी पल धोखा दे सकती हैं इस तरह की स्त्रियां, समझें इन संकेतो को


अक्सर आपने लोगों से ऐसा कहते तो सुना ही होगा कि महिला के दिल में क्या चल रहा है उस बात को समझना तो बेहद मुश्किल होता है। यही नहीं पुरुष तो ये भी कह देते है कि जब उन्हें बनाने वाला भगवान ही उन्हें नहीं समझ पाया तो भला हम इंसान क्या चीज है। जैसा कि आप सब जानते ही है कि लड़कियों के दिल और दिमाग में क्या चल रहा है ये बात लड़को के लिए समझना बहुत मुश्किल होता है। आमतौर पर ऐसा देखा जाता है कि लड़के जल्दी से अपने दिल की बात जाहिर कर देते है पर लड़कियां नहीं करती, जिसके कारण लड़कियों को समझना लड़को के लिए मुश्किल सा हो जाता है। आपको बता दें कि लड़कियां किसी से भी प्रेम या दुश्मनी दोनों ही टूट कर करती है। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ महिलाओं से हमेशा सावधानी बरत कर रहना चाहिए। जी हां, आज हम आपको बताने जा रहे है कि किस तरह की महिलाओं से धोखा खाने का डर हमेशा बना रहता है और उससे कैसे बचा जाए। तो आइए जानते है..

– मुश्किल समय में बहाने बनाना

मान लीजिए अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे आधी रात को मदद मांगे तो आप क्या करेंगे ? जायज सी बात है आप उनकी सहायता के लिए जायेंगे। लेकिन यदि आप अपनी प्रेमिका से जरूरत पड़ने पर मदद मांगेगे तो वह बिजी होने का बहाना बनाने लगती है या फिर सहायता न करने के लिए मजबूरियां बताती है। तो जनाब अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो समझ जाइए कि ऐसी स्त्री आपको कभी भी और किसी भी समय धोखा दे सकती हैं। इसलिए ऐसे में सतर्क रहे।

– महत्व न देना 

जैसा कि आप सब जानते है कि महिलाएं बहुत इमोशनल होती हैं, वह किसी के भी करीब आसानी से चली जाती हैं। इतना ही नहीं वह अपनी भावनाओं को भी बहुत जल्दी किसी के साथ जोड़ लेती हैं। लेकिन यदि वह आपके साथ इमोशनली कनेक्ट नहीं कर पा रहीं तो बेशक आप उनके प्रेमी या पति क्यों न हों, वह आपको महत्व देना बंद कर सकती है। ऐसे में हमेशा अपनी प्रेमिका या पत्नी की भावनाओं को समझे, उनके इमोशन की कदर करें अथवा उन्हें अहसास दिलाए कि आप उनसे बहुत प्यार करते है।

– आपको छोड़कर किसी और के साथ बिजी रहने वाली

लड़कियों को अक्सर अपने दोस्तों व साथियों के साथ रहना पसंद होता है, जिसकी वजह से वह कई बार आपको भूलकर खुद एन्जॉय करने लगती हैं। लेकिन कई बार वह आपको अपने साथ पार्टी में ले जाना पसंद करती है, पर क्या आप उसके पीछे छिप्पे कारण को जानते है ? शायद नहीं ! पर बता दें कि वह ऐसा इसलिए करती है क्योकि उस वक्त उनके साथ जाने वाला कोई नहीं होता। इसलिए ऐसी महिला से दूर रहे अथवा सावधान रहे जो दूसरों के मिल जाने के बाद आपको भूल जाएं या आपको अकेला छोड़ दें। क्योंकि ऐसी महिला आपको कभी भी धोखा दे सकती हैं।

– दूसरे लड़को का फायदा उठाना

अक्सर सुंदर और आकर्षक स्त्रियों को देखकर पुरुषों का मन डोल ही जाता है। जिसके कारण महिलाएं इस बात का फायदा उठाने से भी नहीं चूकती और अपने फायदे की वजह से वह लड़कों से अपना दिल तो नहीं जोड़ती पर उनका फायदा अच्छी तरह उठाती हैं। ऐसे में ऐसी महिलाओं से बचें और पूर्ण रूप से आजमाने के बाद ही दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाए, क्योंकि प्यार करने और किसी का इस्तेमाल करने में बहुत फर्क होता है।

– कंपनी न मिलने पर याद करना 

वैसे तो कुछ लड़कियों को अपने पार्टनर की याद नहीं आती पर जब उन्हें शॉपिंग करनी हो या घूमने-फिरने के लिए कोई कंपनी न मिल रही हो तब ही वह आपको याद करती हैं। जी हां, क्योंकि अगर कोई लड़की आपसे सच में प्यार करती है, तो सिचुएशन कोई भी हो वह सबसे पहले आपको ही याद करेगी। इसलिए ऐसी महिलाओं से दूर रहे जो सिर्फ अपने फायदे के लिए आपको याद करती हो।