छात्राओं के होमवर्क न करने पर टीचर ने उतरवाई स्कर्ट


स्कूल में जाने वाले अक्सर बच्चे का होमवर्क करने में लापरवाही कर लेते हैं जिसका भुगतान उन्हे सजा के तौर पर करना पड़ता है। पर आज हम आपको एक ऐसे टीचर के बारे में बताने जा रहे है जिस सुन आप भी हैरान रह जायेगे जी हाँ, इस टीचर ने होमवर्क न करने पर छात्रा को ऐसी घटिया सजा दी जिस सुनकर आपको भी शर्म आ जाएगी।

Source

बता दे ये मामला सोनभद्र जिले के अनपरा स्थित विद्युत परिषद बालिका जूनियर हाई स्कूल का है जहां ये घटना हुई यह ये 6 छात्रा कक्षा आठवीं में पढ़ती है ये अपना होमवर्क पूरा न कर सकी जिसके बाद टीचर ने पहले तो इन्हें मुर्गा बनाया ।

Source

फिर ये छात्राएं अलगे दिन भी होमवर्क नहीं करके लाही तो टीचर ने इन छात्रों के स्कर्ट उतरवाकर पूरे क्लास में घुमाया गया। इतना ही नहीं बल्कि मोबाइल से उनकी इस हालत में फोटो भी खींची गई ।

Source

जब इस घटना की शिकायत डीएम से की गई । तो स्कूल के प्रिंसिपल ने टीचर को निलंबित कर दिया गया। टीचर का नाम मीना सिंह बताया जा रहा है । जब पीड़ित छात्राओं ने इसकी घटना की जानकारी अपने परिवार वालों की दी गई तो उन्होंने प्रशासन से इसकी शिकायत की।

Source

छात्राओं का कहना है कि 3 फरवरी को होमवर्क पूरा न करने पर क्लास में मुर्गा बनाया गया। फिर अलगे दिन होमवर्क पूरा न करने पर उनके स्कर्ट उतरवाकर पूरे क्लास में घुमाया साथ ही हमें धमकाया भी गया । फिर टीचर ने बाकी छात्राओं से कहा कि अगर वे भी होमवर्क पूरा नहीं करेंगी तो उनके साथ ऐसा ही बर्ताव किया जाएगा।

Source

जब घटना की सूचना तत्काल प्रशासनिक अधिकारियों को बताई गई तथा सोनभद्र के जिलाधिकारी को फैक्स द्वारा सूचना दी गई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमरनाथ सिंह ने स्कूल प्रिसिंपल मीना सिंह को सस्पेंडेड करने के साथ जांच कमेटी का गठन कर दिया गया।