वायरल विडियो : नशे में मास्टर जी पहुंचे क्लास तो बच्चों ने किये ये हाल !


विद्यालयों को ज्ञान का मंदिर कहा जाता है, और प्राचीन काल से स्कूल और पाठशालाओं को बड़े आदर सामान दिया जाता है। इसी तरह शिक्षक को गुरु माना जाता है और सत्कार किया जाता है। लेकिन आजकल आपने गौर किया होगा की बच्चों के भविष्य की नीव रखने वाला स्कूल वर्तमान में कई बुरे हालातो का सामना कर रहा हैं।

सरकारी स्कूलों से लेकर प्राइवेट स्कूल तक के हालात अव्यवस्थाओं के हिसाब से एक जैसे ही है। आप भी इस बात से सहमत होंगे की जब तक स्कूल को चलाने वाला प्रशासन और टीचर्स अपना काम इमानदारी से नहीं करेंगे तब तक कई बच्चों का भविष्य बर्बाद होता रहेगा। हाल ही में एक ऐसा किस्सा सामने आया जिसने सरकारी स्कूलों की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए है।

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों खूब वायरल हुआ जिसमे एक मास्टर जी शराब के नशे में धुत्त बच्चों को पढ़ा रहे है। यह विडियो ANI ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया हैं। नशे में धुत्त टीचर जब स्कूल पहुचता हैं तो क्लास के बच्चे मास्टर जी के पास घेरा बना कर खड़े हो जाते हैं।

बच्चे मास्टर जी पर हँसते हैं और फिर उनका सिर पकड़ कर कैमरा के सामने उठा देते हैं। मास्टर जी भी कैमरे को देख स्माइल पास कर देते हैं। इसके बाद यह मास्टर नशे की हालत में ही बच्चों को पढ़ना शुरू कर देता हैं।

इस घटना में शिक्षक तो गुनहगार है ही साथ ही एक सवाल ये भी उठता है की इस कक्षा के छात्र और छात्राएं क्या फिर कभी शिक्षक का सामान कर पाएंगे। उनकी नज़रों में अन्य टीचरों के लिए भी उपहास की ही भावना रहेगी।

इस विडियो को देखने के बाद कई लोग स्कूल की शिक्षा और बच्चों के भविष्य पर सवाल उठा रहे हैं। कई लोगो का कहना हैं कि ऐसे मक्कार टीचर के खिलाफ सरकार को सख्त कारवाई करना चाहिए। इस टीचर की तरह की गाँव में ऐसे कई स्कूल हैं जहाँ पढ़ाई के नाम पर रोज लापरवाही और मक्कारी की जाती हैं।