लडकी ने शादी से पहले रखी ऐसी शर्त जिसे सुनकर ससुराल वाले रह गए दंग ,जाने क्या थी वजह


ये मामला मध्य प्रदेश का है जहां एक लड़की ने अपने ससुराल वालो के सामने एक ऐसी शर्त रख दी जिसे सुन कर ससुराल वाले सन्न रहे गए । जी हाँ , मध्य प्रदेश की रहने वाली इस लड़की का नाम प्रियंका भदौरिया है ये लड़की आजकल चर्चा में बनी हुई है ।

इसका कारण है कि इस लड़की ने अपनी शादी से पहले अपने ससुराल वालो के सामने एक ऐसी शर्त रख दी कि जिसे सुनकर सब दंग रह गए ।

प्रियंका भदौरिया ने अपने ससुराल वालो को स्पष्ट कह दिया कि मैं जब तक शादी नहीं करुँगी जब तक आप 10 हजार पेड़ नहीं लगायेंगे आपको बता दे प्रियंका भदौरिया की बात सुन कर सब हैरान रहे गए उन्हें प्रियंका भदौरिया की ये शर्त थोड़ी अजीब तो जरुर लगी लेकिन उन्होंने प्रियंका की शर्त मान ली और उन्होंने धूमधाम से अपने बेटे की शादी प्रियंका से कर दी ।

आपको बता दे की प्रियंका भदौरिया भिंड के किशीपुरा गाँव की रहने वाली है यहाँ एक रिवाज है कि शादी से पहले दुल्हन से पूछा जाता है कि उसे क्या चाहिए ।

वैसे तो आमतौर पर लड़कियां कपडे गहने मांगती है पर प्रियंका भदौरिया उन सब लड़कियां से अलग हटकर मांगा और प्रियंका ने ससुराल वालो के सामने पेड़ लगाने की शर्त रख दी ।

आपको ये भी बता दे कि प्रियंका भदौरिया पिछले 10 साल से पेड़ पौधे लगा रही है और इसे संयोग ही कहेंगे कि प्रियंका की शादी भी विश्व पृथ्वी दिवस के दिन हुई ।

वही प्रियंका के पति रवि प्रकाश भी अपनी पत्नी के इस फैसले से खुश है । उन्हें ख़ुशी है कि प्रियंका भदौरिया पर्यावरण के प्रति इतनी जागरूक है । रवि प्रकाश का कहना है कि उनकी पत्नी चाहती है कि 10 हजार पौधों में से 5 हजार उसके ससुराल मे और 5 हजार उसके मायके में लगाये जाये ।

आज जहाँ देश का एक बड़ा हिस्सा सूखे से प्रभावित है । वही प्रियंका का कहना है कि पर्यावरण के प्रति सबको जागरूक रहना चाहिए । पड़े लगने से सबको फायदा होता है ।