दुनिया की सबसे ऊंची गुफा से स्वर्ग जाने का रास्ता दिखता है


दुनिया में ऐसी कई हैरान करने वाली बातें आपने जरुर सुनी और देखीं होंगी। दुनिया में ऐसी कई सारे जगह हैं जिनके बारे में कुछ ही लोग जानते हैं। दुनिया में कर्ई ऐसी रहस्मयी जगह भी हैं जिनके बारे में लोगों को बहुत कुछ पता है और उनको उनके बारे में कई सारी जानकारी होती है। और वह जानकारी बाकि लोगों के साथ शेयर करते हैं।

दुनिया में ऐसी कर्ई जगह के बारे में आप बहुत कम ही यकीन कर पाते हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक चौकानें वाली जगह के बारे में बताएंगे जिनके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा।  यह जगह इतनी चौंकाने और हैरान करने वाली है कि आप सोच भी नहीं सकते।

इस जगह आपको जाने से स्वर्ग का दरवाजा मिल जाएगा। चीन में ऐसी ही सबसे चौंकाने वाली कर्ई सारी जगहें आपको मिल जाएगी। जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

आज हम आपको चीन की एक ऐसी ही चौंकाने वाली जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। चीन का तियानमेन माउंटेन है यहां के लोग कहते हैं कि इसका दरवाजा स्वर्ग की ओर जाता है। ऐसा यहां के लोगों का मानना है।

जो पर्यटक आते हैं उनके बीच में यह काफी पॉपुलर है। बता दें कि यह पहाड़ 1518 मीटर ऊंचा है और इसके ऊपर दुनिया की सबसे ऊंची गुफा है। इसी को स्वर्ग का दरवाजा कहा जाता है। आपको बता दें कि 253 ईस्वी सदी में यह पहाड़ का कुछ हिस्सा टूट गया था। फिर एकदम से उस गुफा का निर्माण हुआ था। यहां पर टूरिस्ट रोज जाने के लिए सड़क और रोप-वे का बहुत इस्तेमाल करते हैं।

यह दुनिया का सबसे लंबा 24459 फीट है। यह ऊंचाई पर बना हुआ है और इस रोप-वे का नाम गिनीज बुक्स ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ है। रोप-वे और सड़कों से जब लोग उतरते हैं तो उसके बाद लोग 999 सीढिय़ां चढ़कर गुफा तक पहुंचते हैं।

खबरों में अनुसार यह कहा जाता है कि यह 999 स्टेप एक सुप्रीम नंबर है और सम्राट का प्रतीक है। इस गुफा के बारे में भी यही बोला जाता है कि यहां पर बहुत से खजाने छुपे हुए हैं। इन खजानों केाा ढूंढने की काफी कोशिश की कर्ई है। लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली है। लोग इसके बारे में कुछ भी बातें होती हैं लेकिन यह बेहद ही खूबसूरत जगह है।