सबसे ज्यादा अकड़ू वाले होते हैं इन राशि वाले लोग, खुद को समझते हैं तीसमारखां


astrology

अक्सर यह तो आप सबने सुना ही होगा कि जब इंसान के पास पैसा और पॉवर आता है तो उस इंसान के अंदर घमंड भी आ जाता है। बहुत बार ऐसा भी होता है कि इनके घमंड की वजह से उनके पारिवारिक रिश्ते और दोस्ती दोनों में ही दरार आना शुरू हो जाता है। इन लोगों को ऐसा लगना शुरू हो जाता है कि यह लोग दुनियां के सबसे महान इंसान हैं और बाकी लोग इनसे पानी कम हैं।

picture

इन लोगों में घमंड के साथ इतनी अकड़ आ जाती है कि यह लोग दूसरों से बात करने की तमीज तक भूल जाते हैं। ऐसे में यह चीजें आगे चलकर इनके लिए नुकसानदेय भी हो जाता है।

picture

आज हम आपको ऐसी ही कुछ राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जातक जानकर या फिर अनजाने में ही घमंडी हो जाते हैं। यदि आपकी भी राशि इन लोगों में से एक है तो आप के लिए हमारी यह राय है कि आप अपना रवैया बदल लें नहीं आगे चलकर आपको नुकसान हो सकता है। सभी लोगों को एक सा मान-सम्मान देना चाहिए।

picture

इन राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा घमंडी

astrology

1. मेष राशि

aries

 मेष राशि के लोगो को हमेशा ये ग़लतफ़हमी रहती हैं कि वो अपने आसपास मौजूद सभी लोगो से बेहतर हैं। ये कभी भी दूसरों की सलाह लेना पसंद नहीं करते हैं क्योंकि इन्हें इस बात का घमंड होता हैं कि मैं हमेशा सही होता हूँ और मुझे दुसरे लोगो से ज्यादा पता हैं। इस बात के चलते कई बार ये लोगो की बुराई भी मोल ले लेते हैं। हालाँकि ये लोग अपने घमंड का शो ऑफ सार्वजानिक रूप से नहीं करते हैं बल्कि उसे अपने मन के अन्दर ही दबाए रखते हैं।

2. वृश्चिक राशि

scorpio

वृश्चिक राशि के लोग आम तौर पर तो सामान्य होते हैं लेकिन जब इनके पास पैसा, प्रसिद्धि या कोई पॉवर आता हैं तो इनका व्यवहार तुरंत बदल जाता हैं। पैसा और प्रसिद्धि इन लोगो के सर चढ़ जाती हैं, जिसके चलते ये समाज और दोस्तों के बीच अकड़ के रहने लगते हैं। इनके इस व्यवहार की वजह से कई लोग इनसे बातचित करना बंद या कम कर देते हैं। हालाँकि इन लोगो को इस बात का अंदाजा नहीं होता हैं कि पैसा आने पर ये पहले से ज्यादा घमंडी हो गए हैं।

3. मीन राशि

pisces

 मीन राशि के लोग हमेशा अकड़ कर रहना पसंद करते हैं. इनके पास पैसा और प्रसिद्धि कम हो या ज्यादा इससे इनको कोई फर्क नहीं पड़ता हैं।ये हमेशा खुद दूसरों से बेहतर मानते हैं और अपनी लाइफ अपने हिसाब से जीना पसंद करते हैं। ये लोग मुहफट होते हैं और अपनी अकड़ दिखाने के चक्कर में कई बार कटु वचन भी बोल जाते हैं।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये की पंजाब केसरी अन्य रिपोर्ट