इस घर के कर्मचारियों को चौका देने वाली सैलरी मिलती है


मुकेश अंबानी के बारे में कौन नहीं जानता उनका नाम दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में आता है। आज हम आपको मुकेश अंबानी के घर में कितने नौकर हैं और उनकी 1 महीने की सैलरी कितनी है। उसके बारे आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में बताएंगे। यह तो सब जानते ही हैं कि मुकेश अंबानी का नाम दुनिया के अमीर आदमियों की लिस्ट में 26वें स्थान पर आता है।

मुकेश अंबानी का घर मुंबई में स्थित है और उनके घर का नाम एंटीलिया है। उनका घर 27 मंजिला की इमारत में बना हुआ है। उनके पूरे घर का स्क्वायर फिट 40000 का है। इनके घर में 165 से भी ज्यादा करों के लिए गैरिज बने हुए हैं। मुकेश अंबानी की इस आलिशान घर में स्विमिंग पूल, बाथरूम, गार्डन, हेल्थ सेंटर सब ही बने हुए हैं। और आपको बता दें की मुकेश अंबानी के घर की कीमत एक मिलियन डॉलर की है। मुकेश अंबानी के घर को बनाने में 11000 करोड़ का खर्चा आया था।

उनके घर में 600 से भी ज्यादा के कर्मचारी हैं जो कि हिसार से आए हुए हैं। मुकेश अंबानी की एक बहुत अच्छी खासियत है कि वह अपने कर्मचारियों को नौकर नहीं समझते बल्कि वह उन्हें अपने परिवार का ही सदस्य समझते हैं और उनसे वैसे ही बात और आदर करते हैं। अब आपको हम उनके कर्मचारियों की सैलरी के बारे में आपको बताते हैं और आप उनकी सैलरी जानकर बिल्कुल ही हैरान हो जाएंगे।

हमें उनके कर्मचारियों की बिल्कुल सही सैलरी तो नहीं पता लगी पर हम अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके कर्मचारी की कितनी सैलरी होगी। जैसे कि एक टॉप क्लास सरकारी कर्मचारी की सैलरी होती है वैसे ही इनके फोर्थ क्लास कर्मचारियों को मिलती है। इससे आप पता लगा सकते हैं कि मुकेश अंबानी अपने कर्मचारियों को कितनी सैलरी देते हैं। अब आपको पता ही है कि ऐसे बड़े घरों में पूरा दिन ही ऐसी चलते हैं।

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के इस आलिशान घर के कर्मचारी पूरा दिन ऐसी मेें रहते हैं और इस आलिशान घर में सारी सुविधा उपलब्ध हैं। यह पूरा घर 27 मंजिला का है और हर मंजिलें पर एक हेड कर्मचारी है जिसकी 1 महीने की सैलरी 200000 रुपये से ज्यादा है तो आप सोच सकते हैं कि पूरे घर के कर्मचारियों कि कितनी सैलरी हो सकती है। आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते की नीता अंबानी जो सुबह चाय पीती हैं उसकी कीमत 300000 रुपय की है। और शायद ही भारत में इतनी मंहगी चाय कोई भी नहीं पीता होगा।