दुबई में दुनिया का सबसे ऊंचा होटल शुरू, एफिल टॉवर से भी 56 मी. ऊंचा


गंगनचुंबी इमारतों के मामले में दुबई पहले ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है लेकिन अब दुनिया के सात अजूबों में शुमार पेरिस के गगनचुंबी एफिल टॉवर से भी 56 मीटर ऊंचा होटल गेवोरा दुबई में बनकर तैयार हो चुका है। ये होटल सोमवार (12 फरवरी) से खुल जाएगा। इस होटल की खासियत जानकर आपको हैरानी होगी की ये होटल दुनिया के सबसे ऊंचे होटलों के मामले में पहले पायदान पर है। इस होटल की ऊंचाई 356 मीटर है जिसमें कुल 75 मंजिले हैं।

सबसे ऊंचे होटलों में शुमार जेडब्ल्यू मैरिएट मार्किस की ऊंचाई होटल गोवेरा से एक मीटर कम है। दुबई पूरी दुनिया में अपनी ऊंची इमारतों के लिए अक्सर चर्चा में रहता है, जिनमें बुर्ज खलीफा का नाम सबसे पहले आता है।

गेवोरा सोमवार से मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार हो जाएगा। इसमें 528 आलीशान कमरे दिए गए हैं, जबकि ऊंचाई के मामले में दुनिया की दूसरे सबसे ऊंचे मार्किस होटल में 1608 कमरे हैं। होटल गोवेरा में चार रेस्टोरेंट, ओपन एयर पूल और हेल्थ क्लब की सुविधाएं भी मुहैया करवाई गई है। जबकि 71वीं मंजिल पर लोग स्पा का लुत्फ उठा सकेंगे।

दुबई में अत्तर ग्रुप ने बहुत ही आलीशान इमारतों का निर्माण किया है। शेख जायद रोड पर अत्तर ग्रुप ने ऐसे-ऐसे निर्माण कार्य किए हैं, जो हर किसी को आश्चर्य में डाल देंगे। दुबई अब बहुत ही खूबसूरत शहर बन चुका है। रेगिस्तान में स्थित इस शहर में अब हर कोई अपनी जिंदगी में एक ना एक बार जाने की ख्वाहिश रखता है।

 

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।