दुनिया की सबसे लम्बी रुसी मॉडल, जिनके दिल में बसा है भारत


6 फुट 9 इंच लम्बी ‘एकातेरिना लिसिनिया’ का निश्चित रूप से दुनिया के शीर्ष पर है। पेन्ज़ा, रूस की 29 वर्षीय ये मॉडल दुनिया की सबसे लम्बी महिला मॉडल है। इससे पहले इन्हें रूस में सबसे ऊंची महिला के रूप में करार दिया गया था।

एकातेरिना अपनी लम्बाई को लेकर आजकल खासी चर्चा में है , आपको बता दें मॉडलिंग में आने से पहले ये मॉडल प्रोफेशनल बास्केट बॉल प्लेयर थी। बास्केट बाल से रिटायर होने के बाद इन्होने मॉडलिंग में अपना करियर आज़माने के लिए इन्होने कोशिश की जो काफी सफल रही।

इनकी टांगों की लम्बाई 52 इंच है जो इनकी प्रसिद्धि के मुख्य कारणों में से एक है। साथ ही एकातेरिना को सबसे लम्बी टांगों वाली मॉडल के नाम से भी जाना जाता है और सबसे लम्बी टाँगे होने का रिकॉर्ड भी उनके नाम है।

कई रिकार्ड्स के साथ-साथ ये मॉडल सबसे बड़े पैर की भी मालकिन है इन्हे 13 नंबर के जूते आते है। एकतरीना का कहना है उन्हें स्पेशल आर्डर देकर अपने फुटवियर तैयार करवाने पड़ते है , आम तौर पर उनके साइज के जूते मिलना काफी मुश्किल होता है।

उसने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में रूसी महिला टीम का प्रतिनिधित्व किया था जिसमें बास्केटबॉल में कांस्य पदक जीता था। उसके पिता 6 फीट, 5 इंच लंबे हैं, और उसकी मां 6 फीट से अधिक है।

आप कह सकते है ऐसी लम्बाई का गुण उन्हें अपने माँ बाप से मिला है। पर जो भी है ये मॉडल दुनिया भर में मशहूर हो रही है तो आपके लिए इसके बारे में जानना जरुरी है ।

आपको बता दे एकातेरिना को भारत काफी पसंद है और वो कई बार भारत घूमने भी आई है। उन्होंने अपनी भारत की बितायी छुट्टियों की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए भारत की काफी तारीफ की है।

उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की उन्हें भारत का कल्चर बेहद पसंद है और यहाँ के मंदिरों और धार्मिक स्थलों ने उन्हें काफी प्रभावित किया है।