दुनिया का ऐसा अनोखा फोन जिसकी कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे शौक


आपने मुकेश अंबानी का नाम तो सुना ही होगा। मुकेश अंबानी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में अमीर लोगों की लिस्ट में आते हैं। उनका नाम टॉप 10 की लिस्ट में आता है। अगर उनके घर की बात करें तो उनका घर भी दुनिया के टॉप 10 घरों में आता है । अब उनके और उनके परिवार के लाइफस्टाइल के बारे में जानते हैं। उनकी लक्सेरिएस के बारे में जानेंगे कि वह सब क्या-क्या चीजें इस्तेमाल करते हैं जैसे कि फोन, घड़ी, कार और घर आदि इन सबके बारे में जानेंगे।

चलिए आज आपको मुकेश अंबानी और उनके परिवार के लोगों की पर्सनल लाइफ और वह कौन-सी चीजें इस्तेमाल करते हैं।

क्या आपको पता है कि मुकेश अंबानी और उनके परिवार के लोग जो चीजें इस्तमाल करते हैं अगर आप उनकी कीमत जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। आजकल तो सब ही मंहगी चीजों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन लोग इतने मंहगे चीजों का इस्तेमाल नहीं करते होंगे जीतने की महंगे चीजों का इस्तेमाल मुकेश अंबानी और उनका परिवार करता है। एक कहावत है जिसके पास जितना पैसा होगा वह उतने ही महंगी चीजों के शौकीन होगें। मुकेश अंबानी का पूरा परिवार वैसे तो ब्लैकबेरी का फोन इस्तेमाल करते हैं।

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि नीता अंबानी जो फोन इस्तेमाल करती हैेें वह दुनिया का सबसे महंगा फोन है जो कि दुनिया के सिर्फ महंगे लोग ही अफ्फोर्ड कर सकते हैं। नीता अंबानी फाल्कन सुपरनोवा आईफोन6 पिंक डायमंड इस्तेमाल करती हैं जिसकी कीमत 48.5 मिलियन डॉलर है अगर भारतीय पैसे से देखें तो इसकी कीमत 315 करोड़ डॉलर रुपये है। इतने पैसों से तो एक प्राइवेट विमान खरीद सकतें हैं और उसके बाद भी पैसे बच जाएंगे। कंपनी सिर्फ ऐसे महंगे फोन अमीर लोगों के आर्डर पर ही बनाती है। इस फोन को कंपनी ने 2014 में लॉन्च किया था।

अब आपको इसके फोन के बारे में बताते हैं कि इसकी क्या खासियत है जो कि ये इतना महंगा फोन है। इस फोन की पूरी बॉडी में 24 कैरेट का सोना है और इसे गुलाबी सोने से बनाया गया है। इसकी मजबूती की बात करें तो इसमें प्लैटनियम की परत का इस्तेमाल किया गया है जो कि इसे मजबूत रखती है। और इसे पीछे से बढ़ा-सा गुलाबी हिरा दिया गया है। आपको एक और बात बता दें कि इसे कोई भी हैक नहीं कर सकता मान लिजिए अगर किसी ने भी इसे हैक करने की कोशिश की तो इसके बारे में पता चल जायेगा। इस फोन को किसी भी तरह का कोई साइबर का खतरा नहीं है। जितना यह फोन महंगा है उतना ही यह खूबसूरत भी है।

हमें आपको बताया कि मुकेश अंबानी और उनका परिवार कितनी महंगी चीजों का शौक रखते हैं। और इनकी कीमत भी आप जान गए हैं कितनी हैै जिसे कोई आम इंसान अफ्फोर्ड भी नहीं कर सकता।