ये हैं दुनिया के बेहद खूबसूरत रंगीन शहर, जानिए !


Wroclaw City

आज हम आपको बताने जा रहे है देश के उन बेहद खूबसूरत शहरों के बारे में , जिसे देखकर आपका मन भी वहां जाना जरूर करेगा। वैसे तो हम जब भी कहीं घूमने जाने का प्लान बनाते हैं तो हम ऐसी जगह जाते हैं जहां के नजारे बेहद खूबसूरत हो। लेकिन अगर आप विदेश जाने की सोच रहे हैं तो आइये आपको बताते हैं कुछ ऐसे शहरों के बारे में जो दुनिया के सबसे खूबसूरत शहर माने जाते हैं। आप भी यहाँ घूमने की प्लानिंग बना सकते हैं। इन सबसे खूबसूरत शहरों के बारे में जानकर आप खुद को यहाँ जाने से नहीं रोक पाएंगे। तो चलिए जानते है इन शहरों के बारे –

Guatape, Colombia

Source

गुआतापे, कोलंबिया।
गुआतापे, ये कोलंबिया के गुआतापे शहर में है। द रॉक ऑफ गुआतापे के नाम से मशहूर ग्रेनाइट रो या पहाड़ कोलंबिया के गुआतापे शहर में है। ये वाकई खूबसूरत हैं।

Buenos Aires, Argentina

Source

ब्यूनस आयर्स, अर्जेंटीना
आपको बता दे की ये अर्जेंटिना का ब्यूनस आयर्स शहर है। अर्जेंटिना का यह शहर वाकई रंगीन है। महान फुटबॉलरों के इस देश में नीला रंग खासियत है।

Vienna, Austria

Source

वियना, ऑस्ट्रिया
ऑस्ट्रिया के वियना शहर है जो यूरोप के राजाओं का गढ़ था। यहां राजा अपने सभी ऐशो आराम फरमाते थे। वहां के राजाओं के इन ऐशो-आराम के उदहारण देखने हैं तो इस शहर में जरूर जाएं। यहाँ के केक काफी मशहूर हैं जिनका मजा यहाँ के कैफ़े में बैठकर लिया जा सकता है जिसका स्वाद आप कभी भूल नहीं पाएंगे।

Jodhpur, India

Source

जोधपुर, भारत
यह भारत के जोधपुर शहर कों ‘ब्लू सिटी’ भी कहतें हैं। पूरा शहर नीले रंग में हैं। यहा के लोंगों का कहना है की नीला रंग शुभ हैं अौर गर्मी से भी बचाता है।

Florence, Italy

Source

फ्लोरेंस, इटली
ये शहर इटली का फ्लोरेंस शहर है। माइकल एंजेलो और लियोनार्डो दा विंची सहित कई बड़े कलाकारों की विरासत वाले इटली के फ्लोरेंस शहर को दुनिया का सबसे खूबसूरत शहर चुना गया है। यहां की खूबसूरती देखते ही बनती है जो हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है।

Pachuca, Mexico

Source

पचुका, मैक्सिको
बता दे की यह मैक्सिको का पचुका शहर है पचुका टाउन पठार पर बसा हैं। एक ग्रैफिटी कलाकार ने यहां की सरकार से समझौता कर शहर के घरों कों अलग-अलग रंग देकर खूबसूरत बना दिया।

Wroclaw, Poland

Source

व्रोक्ला, पोलैंड
ये पोलैंड का व्रोक्ला शहर है यह प्राचीन इमारत अौर संस्कृति की दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जाता हैं। यूरोपीय वास्तुकला पर आधारित मार्केट स्क्वेयर की प्राचीन इमारतें रंग-बिरगें रंगों में अौर भी सुंदर दिखतें हैं।