इन ब्यूटी टिप्स से चेहरे का खोया हुआ ग्लो वापस आ जाएगा


आजकल की भागती दौड़ती हुई जिंदगी में चेहरे की खूबसूरती के साथ-साथ चेहरा का ग्लो भी कहीं घूम ही हो चुका है। जितनी भी लड़कियां हैं वह इसी बात से परेशान रहती है कि हम अपने चेहरे के ग्लो को कैसे बचाएं या फिर वापस कैसे लाएं। रात में भी अच्छी नींद लेने के बाद भी ग्लो चेहरे पर खत्म ही होता जा रहा है।

कुछ लोग तो इसी ग्लो को वापस लाने के चक्कर में ऐसी ही क्रीम का सेवन करना शुरू कर देते हैं जिनकी वजह से हमारी स्कीन पर कई तरह के साइड इफेक्ट्स हो जाते हैं। स्कीन का ग्लो वापस लाने के लिए हम आपको ऐसे ही घेरलू उपाय जो आपको देगें कई फायदे। ऐसी ही कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं जिससे आपके चेहरे पर ग्लो औैर खूबसूरती वापस आ जाएगी।

चलिए जानते हैं ब्यूटी टिप्स के बारे में-

मेकअप उतारें

चेहरे का मेकअप उतारे बिना सोना आपके चेहरे का निखार छीन सकता है। इसलिए रात को सोने से पहले अपना मेकअप उतारें। बिना मेकअप उतारे सोने से आपकी स्किन पर कैमिकल प्रभाव पड़ता है। जिससे कारण आपके चेहरे की चमक फीकी पड़ जाएगी।

स्किन टोनर बेहद जरूरी

सोने से पहले अपनी स्किन पर टोनर जरूर लगाएं। इससे चेहरे के खुले पोर्स बंद हो जाते हैं, और चेहरा काफी साफ दिखाई देने लगता है। मार्केट में आपकी त्वचा के अनुसार टोनर मिलते है आप चाहें तो खरीद सकती है। सोने से पहले, एक बार अपनी त्वचा पर रूई के साथ इसे लगाना न भूलें।

लोशन लगाएं

रात में सोने से पहले चेहरे की केयर बहुत जरूरी है। कुछ नेचुरल चीजों में पाए जाने वाले न्यूट्रिएंट्स स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। आप कच्चे दूध को भी अपने फेस पर अप्लाई कर सकती है। ये लोशन का काम भी करते है।

चेहरे का मसाज करें

रोज रात को नहाते समय अपने हाथों से चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करें। ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और त्वचा में निखार आएगा। फेशियल के लिए नेचुरल चीजों का चुनाव करें।

पैरों का रखें खास ख्याल

रात को सोते वक्त पैरों को गरम पानी से धो लें इसके बाद अपने पैरो पर पैट्रोलियम जैली लगाएं। ऐसा करने से आपके पैर पहले से ज्यादा खूबसूरत दिखाई देंगे।