ये अनोखी बिल्ली आपको भी बना देगी धनवान


cat

हिन्दू शास्त्रों में ऐसा कहा जाता है कि अगर सुबह आपको बिल्ली दिख जाए तो वह अशुभ माना जाता है। ऐसी भी मान्यता है कि अगर आप घर से बाहर कोई शुभ काम करने जा रहे हों और बिल्ली आपका रास्ता काट ले तो आपका काम नहीं होता है।

cat

अगर हम ऐसा बोलें कि बिल्ली को शास्त्रों के मुताबिक अशुभ माना जाता है। ऐसा भी बोला चाहता है कि हमारे आस-पास बिल्ली नहीं होनी चाहिए। लेकिन आपको बता दें कि लोग अपने घरों में बिल्ली पालने लग गए हैं।

cat

बता दें कि एक ऐसी भी बिल्ली है जो कि आपको धनवान बना सकती है। यह बिल्ली आपके जीवन में धन और भाग्य से जुड़ी सारी समस्याओं को दूर कर देती है।

cat

घर में इस बिल्ली की प्रतिमा रखने मात्र से ही व्यक्ति की सारी परेशानियां दूर हो जाती है। जापान की फेमस बिल्ली के पीछे एक कहानी है।

cat

ये लकी बिल्ली है मानकी निको, जो हाथ हिलाती है। इस बिल्ली को लकी कैट और मनी कैट के नाम से भी जाना जाता है।

cat

इस प्रचलित कहानी में बताया जाता है कि एक बार धन के देवता कहीं जा रहे थे तभी अचानक बारिश होना शुरू हो गई । बारिश से बचने के लिए देवता एक पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए।

cat

वहीं पास में एक मंदिर था उनकी नजर उस मंदिर पर पड़ी तो देखा कि कोने में बैठी बिल्ली उन्हें हाथ हिलाकर बुला रही है। देवता उस मंदिर में चले गए। पीछे मुडक़र देखा तो पेड़ पर बिजली गिरने के कारण टूट गया था। उस बिल्ली की वजह से देवता सुरक्षित थे। वह प्रसन्न हो गए और बिल्ली के मालिक मंदिर के पुजारी पर कृपा कर उसे धनवान बना दिया।

cat

कुछ समय बाद बिल्ली की मृत्यु हो गयी। पुरोहित ने बिल्ली को दफना दिया और उसके प्रतीक चिन्ह के रूप में मानकी निको नाम की हाथ हिलाने वाली बिल्ली की मूर्ति बनाई।

cat

इसके बाद से आर्थिक उन्नति के लिए हाथ हिलाने वाली बिल्ली की मूर्ति घर और व्यापारिक प्रतिष्ठान में रखने की परंपरा शुरू हुई। लकी कैट कई रंग के मिलते हैं। रंग के अनुसार इसके फल भी अलग-अलग होते हैं।