पान के पत्तों के इन उपायों को करने से बदल जाएगी रातों रात आपकी किस्मत


Pan leaves

हिंदू धर्म में पान के पत्तों को शुभ माना जाता है सारे ही शुभ कार्यों में पान के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है। जितने भी शुभ कार्य होते हैं पूजा-पाठ तक लेकर सभी में पान के पत्तों को जरूर शामिल किया जाता है और कहा जाता है कि पान के पत्तों का होना शुभ माना जाता है।

स्कंद पुराण के मुताबिक यह माना जाता है कि समुद्र मंथन में पहली बार पान के पत्ते का उपयोग किया गया था। उसके बाद से ही हर शुभ कार्य में पान के पत्ते को इस्तेमाल किया जाने लगा।

Pan leaves

पान के पत्तों को ज्योतिषशास्त्र में हर शुभ कार्य में बहुत ज्यादा प्रभावाशाली माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि बुध ग्रह का पान से बहुत ही गहरा नाता है।

 Pan leaves

पान के पत्तों के ये हैं उपाय

 Pan leaves

1) ऐसा कहा जाता है कि पान के पत्ते से लाभ पाने के लिए आपको अपनी जेब में पान के पत्ते के साथ खीरा या फिर धनिया रख सकते हैं इससे आपके सारे काम शुभ होंगे। ऐसा माना जाता है कि इन चीजों को अपनी जेब में रखकर घर से बाहर निकलेंगे तो आपके सारे ही कार्य शुभ होंगे।

 Pan leaves

2) ऐसा कहा जाता है कि पान पर कंसार कोरे रखकर गणेश जी को चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन के सभी संकटों से मुक्ति मिलेंगी।

 Pan leaves

3) अगर आपको पान का सेवन करना अच्छा लगता है और आप खाना चाहते हैं तो पान को बुधवार के दिन खाइए क्योंकि पान बुधवार के दिन खाना शुभ होता है और इस दिन खाने से आपका आत्मविश्वास बढ़ता है।

 Pan leaves

4) अगर आप अपने घर के मुख्य द्वारा पर पान के पत्तों को टांगते हैं तो इससे आपके घर की नकारात्मकता खत्म हो जाती है। लेकिन एक बात का जरूर ध्यान रखें कि हर रोज इन पत्तों को बदलते रहना चाहिए क्योंकि एक भी पत्ता मुरझाया हुआ नहीं होना चाहिए।

 Pan leaves

5) सावन के महीने में अगर आप पान के पत्ते को शिवलिंग पर चढ़ातें हैं तो इससे आपकी हर इच्छा पूरी होती है।

 Pan leaves

6) घर के किसी भी सदस्य को नजर दोष लग जाता है तो उसे ठीक करने के लिए सात गुलाब की पंखुडिय़ां पान के पत्ते पर रखकर उस व्यक्ति को खिला दें ऐसा करने से उस व्यक्ति पर नजर दोष बिल्कुल ही समाप्त हो जाएगा। इस उपाय को आप बुधवार के दिन करते हैं तो इसका अत्यंत लाभ मिलता है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे।