ये 5 रूपए का सिक्का है जबरदस्त डिमांड में, अगर आपके पास है तो खबर जरूर पढ़े


अभी तक आपने पुराने सिक्कों और 10 रूपए के खास नोटों के बारे में सुना होगा जिनकी कीमत लाखों में आंकी गयी है। आज हम आपको बताते है 5 रूपए के एक ख़ास सिक्के के बारे में जिसकी कीमत करीब 3 से 5 लाख रूपए तक आंकी गयी है। आपने ये तो सुना ही होगा की पुराने सिक्कों के शौक़ीन लोग इनकी अच्छी कीमत देकर पुराने सिक्के खरीदते है।

ऐसा ये लोग अपने पर्सनल कलेक्शन के लिए करते है। आज के समय में एंटीक सिक्कों का व्यापार खूब फल फूल रहा है। दोस्तों यहां हम आपको जिस सिक्के के बारे में बता रहे हैं वह 5 रुपये का सिक्का कुछ इस तरह दिखता है।

आम सिक्कों की अपेक्षा इसका रंग विंटेज के कलर में होता है। इसी प्रकार के यदि आपके पास अन्य विंटेज कलर के 5 रुपये वाले सिक्के हों तो आप इनकी अच्छी कीमत प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपके पास भी इस तरह के सिक्के है तो आप इबे डाॅट काॅम पर जाकर इन्हें बेच सकते है और साथ ही आपको बता दें भारत में सबसे मशहूर सिक्का व्यापारी चन्द्र शेखर को भी आप संपर्क कर सकते है।

जिन्होंने हाल ही में कई सिक्के अच्छी कीमत पर बेचे है। आप सोशल मीडिया पर सिक्कों की तस्वीरें दाल भी इनकी बोली लगवा सकते है। कई लोग फेसबुक पर भी इस तरह के सिक्के बेचते और खरीदते है तो देर मत कीजिये अगर आपके भी बनना चाहते है लखपति तो लगा दिए अपने ये ख़ास सिक्के प्रदर्शनी।

इस सिक्के से अलग अगर आपके पास दुसरे पुराने सिक्के है तो उनके लिए भी आपको अच्छे दाम मिल सकते है। कई बार लोग ख़ास सिक्कों की डिमांड के ऑफर भी निकालते रहते है इसलिए जल्दी ढूँढना शुरू कीजिये कौन कर रहा है आपके एंटीक सिक्कों का बेसब्री से इंतज़ार।