यह शुभ संकेत बताते हैं कि आपके जीवन में धन की वर्षा हो सकती है


आप सबने ही यह देखा होगा कि हिंदू धर्म में शकुन-अपशकुन को बहुत महत्व दिया जाता है। कई सारे ऐसे अलग-अलग संकेत होते हैं जिनके माध्यम से हम शकुन-अपशकुन के बारे में काफी जानकारी ले सकते हैं। शकुन और अपशकुन के संकेत हमें भविष्य में आने वाली कई सारी घटनाओं और परेशानियों के बारे में हमें पहले से बताया जा सकता है। बता दें कि यह संकेत हमें कई सारे माध्यम से पता चलते हैं और यह संकेत हमें सपनों के जरिए भी पता चलते हैं। और भी कई सारे ऐसे माध्यम होते हैं जो हमें इन संकेतों से अवगत कराते हैं।

ऐसे कई सारे संकेत होते हैं जो हमें धन के लाभ होने के बारे में भी पहले से ही अवगत करा देते हैं। बस उन संकेतों को आपको एक बार जरूर समझना जरूर होता है। आप सब ही जानते हैं कि इस साल दीपावली का पर्व 19 अक्टूबर यानि गुरुवार को आ रही है। आज हम आपको दीपावली के अवसर पर इन संकेतों के बारे में अवगत कराएंगे और कुछ खास इनके बारे में आपको जानकारी देंगे। हम आपको इन संकेतों के बारे में बताएंगे जिसे आप अपने घर में लक्ष्मी यानि कि धन को कैसे ला सकते हैं।

हम आपको कुछ संकेतों के बारे में बताने वाले हैं जिनसे आप यह पता लगाएंगे कि आपके जीवन में धन का योग बन रहा है या नहीं। चलिए जानते हैं कुछ संकेतों के बारे में।

1) हिन्दू धर्म में ऐसा माना जाता है कि शकुन के मुताबिक ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी की भी हाथ कि हथेलियों पर लगातार खुजली होती हो तो आपको यह संकेत दिए जा रहे हैं कि आपके आपस जल्द धन आने वाला है। आपको धन की प्राप्ति हो जाएगी।

2) शकुन के अनुसार ऐसा भी माना जाता है कि अगर आप किसी से भी पैसों के लेन-देन कर रहे होते हैं तो उस समय आपके हाथ से पैसे छूट जाए या गिर जाए तो मान लिजिए कि आपको धन लाभ होने वाला है। आपके जीवन में धन की प्राप्ति होने के यह संकेत हैं।

3) हिन्दू धर्म में ऐसा कहा जाता है कि अगर आप किसी भी धन के काम पर जा रहें हो और रास्ते में आपको कोई भी स्त्री पीले कपड़ों में दिखाई देती है तो मान लिजिए आपको धन की प्राप्ति होने वाली है।

4) शकुन के तौर पर ऐसा कहा जाता है कि अगर आपको रास्ते में कोई भी कुंवारी लड़की पीले कपड़ों में दिखाई दे जाए तो यह समझ लेना कि यह संकेत है कि आपके जीवन में जल्द धन की प्राप्ति होने वाली है।

5) ऐसा भी माना जाता है कि अगर आप कहीं भी जा रहें हैं और आपका रास्ता के नेवले ने काट लिया या फिर रास्ते में जाते समय नेवला दिखाई दे गया हो तो आपको धन की प्राप्ति होने वाली है।

6) हिन्दू धर्म में ऐसा भी कहा जाता है कि शुक्रवार को अगर आपको केसरिया रंग कि गाय दिख जाए तो इसका यह संकेत होता है कि आपकेजीवन में धन की प्राप्ति हो जाएगी।

7) अगर आपको आपके सपने में मोती, मूंगा, हार, मुकुट यह सारी चीजें देखती हैं तो यह संकेत आपको मिल रहा है कि आपके जीवन में लक्ष्मी आने वाली है।

8) अगर किसी भी व्यक्ति के सपने में दाहिने हाथ में सफेद रंग के सांप ने काट लिया हो तो इसका यह संकेत होता है कि आपको धन का लाभ होने वाला है।

9) अगर आप अपने सपने में किसी को भी चेक लिखकर दे रहे हैं तो इसका भी यह संकेत होता है कि आपके जीवन में धन का लाभ बन रहा है।

10) अगर आपने अपने सपने में पका हुआ संतरा या फिर गेंहू देखा है तो इसका यह मतलब होता है कि आपके जीवन में धन का योग बन रहा है।