ये है दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान, जो कहलाता है जीता-जागता ‘HULK’


हॉलीवुड फिल्म हल्क तो आपने देखी ही होगी जिसमे आश्चर्यजनक रूप की विशालकाय बॉडी को देखकर दुनिया इस किरदार की फैन हो गयी। पर क्या आप जानते है की हल्क जैसा शरीर वाला इंसान सचमुच इस दुनिया में मौजूद है। जी हाँ ईरान के रहने वाले वाले इस शख्स को ईरान का हल्क कहा जाता है। इनका विशालकाय शरीर देखकर हर कोई हैरान रह जाता है।

साथ ही इन्हें दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान भी कहा जाता है। पेशे से ये एक पॉवरलिफ्टर है और इनका नाम है सजाद गरीबी, उन्हें ‘पर्शियन हरक्यूलिस’ और ‘ईरान का हल्क’ जैसे उपनाम दिए जा रहे हैं। आजकल सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें खूब धूम मचा रही है। सजाद का वजन करीब 175 किलोग्राम है और शरीर इतना विशालकाय है कि उनकी गर्दन को ढूँढना भी मुश्किल हो गया है।

इनका शरीर देखकर आपको सूमो पहलवानों की याद आ सकती है पर इन्होने अपने शरीर को बेहद कसरती बनाया हुआ है और सूमो पहलवानों की तरह इनका शरीर फुला हुआ नहीं है।

ये जिम में जबरदस्त मेहनत करते है जिस कारण इनका शरीर थुलथुला या मोटा होने की बजाये मजबूत कदकाठी का है।

उनकी इसी मेहनत के कारण सजाद गरीबी आज दुनियाभर में नाम कम रहे है। सजाद गरीबी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है और इन्स्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें खूब शेयर करते रहते है और दुनिया भर में उनके काफी फैन्स है।

इनकी भरी भरकम बॉडी देखकर बड़े बड़े फिल्म अभिनेताओं के भी पसीने छुट जाते है और सोशल मीडिया पर इन्हें करीब ५० हज़ार लोग फॉलो भी करते है। लोग अक्सर इनकी तस्वीरें देखकर यकीन नहीं कर पाते और कहते है की ये तस्वीरें फोटोशोप करके बनायीं गयी है पर ये सच है।