ये है दुनिया की हैरान कर देने वाली जगहें , जिसके देख आप भी रह जायेगे दंग


REMARKABLE ICE

आज हम आपको बताने जा रहे है दुनिया की हैरान कर देने वाली जगहों के बारे में , जिस देख आप भी दंग रह जायेगे ! जी हाँ , वैसे तो हमने खूबसूरत स्थान तो कई देखे होंगे और वह घूमने भी गए होंगे। यहाँ की खूबसूरती देखने को मिलती है और यहाँ कई पर्यटक बार बार आने को उत्साहित होते है। हमारे देश विदेश में कई ऐसे पर्यटक स्थल है जो आप के मन को मोहित कर देगे। लेकिन क्या हम जानते है कि हमारी दुनिया में कई ऐसे खूबसूरत स्थान भी है जिन्हें देख कर हम हैरान रहे जायेगे। तो चलिए जानते है इन जगहों के बारे में : –

सऊदी अरब

Source

वैसे तो ये रेतीला मरुस्थल देखने लायक है। यहाँ दूर दूर तक सिर्फ रेत ही नज़र आती है। आपको बता दे कि ये रेत के समुंदर सऊदी अरब से लेकर यमन, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात तक फैला हुआ है।

Colombia

Source

कोलंबिया के इपियालेस शहर में गोथिक कैथेड्रल है। यहां पहाड़, जंगल और नदी का दृश्य देखते ही बनता है। बता दे कि इसके 100 मीटर नीचे नदी बहती है। यहां ऐसा लगता है मानो को एंडीस के जंगलों के बीचों-बीच रख दिया गया हो।

Rajasthan

Source

ये राजस्थान में उदयपुर ज़िले में स्थित रणकपुर मंदिर है जो दुनिया के सबसे बड़े जैन मंदिरों में से एक है। इसकी मंदिर की खास बात है कि यह मंदिर 1000 से अधिक नक्काशीदार खंबों पर टिका है और ये सभी सफेद संगमरमर से बने हैं। बता दे कि रणकपुर मंदिर में एक हाथी और 108 सांपों की मूर्तियाँ हैं जो की मार्बल के एक पत्थर से तराशी गई हैं।

Brazil

Source

यह नजारा ब्राज़ील के छोटे से गांव जेरिकोआकोरा का है। यहां रेत के ऊंचे टीले आसमान को छूते दिखाई पडते है। यह जगह फ़ोर्टलेज़ा से 300 km पश्चिम में है।

Pakistan

Source

ये पाकिस्तान में स्थित कलश जगह है ये बहुत ही खूबसूरत और घाटी के प्राकृतिक नज़ारे बेहद मनमोहक है हिंदुकुश पर्वत श्रृंखलाओं के बीच बसी इस घाटी के प्राकृतिक नजा़रो के कारण टूरिस्ट यहां पर आना पसंद करते है।

लेक सुपीरियर अमरीका

Source

लेक सुपीरियर अमरीका की सबसे बड़ी झील है जो फ्रेश वाटर झील है। इसमें स्थित हैं एपोसल द्वीप जिन्हें ज्वेल्स ऑफ़ लेक सुपीरियर भी कहा जाता है । इस झील में उठी ऊंची लहरों से बनी रेतीली नुकीली चट्टानों का खूबसूरत नज़ारा देखते ही बनता है। झील के किनारे की इन चट्टानों के ऊपर पौधों की सैकड़ों प्रजातियां बसी हुई है।लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।