पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात बॉडीगार्ड्स के पास ब्रीफकेस का ये है पूरा सच, देखने वीडिओ


भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी कार्यक्रम और विदेश दौरे पर जाते हैं तो आपने देखा होगा कि उनके सुरक्षा के लिए तैनात बॉडीगार्ड्स के हाथ में आपने एक ब्रीफकेस देखते हैं। वह ब्रीफकेस उनके बॉडीगार्ड्स के पास हमेशा होता है। आपने जरूर सोचा होगा कि उनके पास यह ब्रीफकेस क्यों होता है। यह हमेशा पीएम मोदी के साथ क्यों होता है।

PM Modi bodyguards

शायद आप सब को पता ही होगा कि पीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी SPG की होती है। SPG कमांडो देश केपीएम की सुरक्षा नहीं करते बल्कि पीएम के परिवार वालों की भी रक्षा करते हैं। और आपने देखा होगा कि इन SPG कमांडो के साथ हमेशा एक ब्रीफकेस होता है। यह ब्रीफकेस बहुत ही खास होता है।

पीएम मोदी की सुरक्षा करता है SPG का ब्रीफकेस

PM Modi bodyguards

पीएम मोदी की देश के किसी भी जगह में रैली होती है या फिर कोई भी कार्यक्रम तो उसकी पूरी सुरक्षा की जिम्मेदारी SPGकी ही होती है। इस सुरक्षा को लेकर SPG कमांडो बहुत ज्यादा सतर्क रहते हैं। जब भी ऐसा कुछ होता है तो SPG के पास हमेशा एक ब्रीफकेस होता है। बता दें कि इस ब्रीफकेस में ऐसी कोई खास चीज होती है जो की तब इस्तेमाल करी जा सकती है जब कोई प्रधानमंत्री पर हमला कर दे।

PM Modi bodyguards

उस वक्त के लिए ब्रीफकेस में ऐसी कोई चीज होती है जो तब इस्तेमाल करने के लिए बनार्ई गई है। आपको बता दें कि SPG के पास पीएम की सुरक्षा के लिए एक बैग होता है जिसमें ऐसी चीज होती है जो कि उनकी सुरक्षा के लिए काफी जरूरी है। पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए काफी सारे तरीकें अपनाए जाते हैं।

PM Modi bodyguards

आप सब को ज्यादा नहीं पता होगा कि पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए बहुत सारे तरीके अपनाए जाते हैं। वह तरीके कौन-कौन से होते हैं और क्या रास्ते अपनाए जाते हैं। पीएम मोदी की सुरक्षा में जो ब्रीफकेस है उसका राज ही काफी मुश्किल से पता चला है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि सुरक्षा एंजेसियां पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह का खतरा नहीं उठाना चाहती है। यही वजह है कि पीएम कि सुरक्षा से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी बाहर नहीं निकालना चाहती है।

यह वजह है जो पीएम के बॉडीगार्ड ब्रीफकेस लेकर चलते हैं

PM Modi bodyguards

हम आज आपको इस ब्रीफकेस का राज बताने वाले हैं। बता दें कि यह ब्रीफकेस कोई आम ब्रीफकेस नहीं है। हम आपको ऐसा बोलें कि इस ब्रीफकेस में पीएम मोदी की जान बसती है तो ऐसा कहना गलत नहीं होगा। बताते हैं कि इस ब्रीफकेस में पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए एक खास तरह की पिस्टल होती है। पीएम के ऊपर किसी भी तरह का हमाला होता है तो इस स्थिति में उनके बॉडीगार्ड ब्रीफकेस में से गन निकाल कर पीएम को बचा सकते हैं और जो भी उन पर हमला कर रहा है तो उस पर भी गन चला सकते हैं।

PM Modi bodyguards

यह ब्रीफकेस देखता छोटा है लेकिन यह पीएम मोदी की सुरक्षा हर तरीके से कर सकता है। यह ब्रीफकेस पीएम मोदी को किसी भी तरह की गोलाबारी के दौरान बचा सकता है। बात दें कि इस छोटे से ब्रीफकेस की एक खास बात है कि यह एक ही बार में इतना बड़ा बन जाता है कि यह पीएम को पूरा अच्छे से ढ़क सके। इस ब्रीफकेस पर किसी भी गोली का कोई भी असर नहीं होता है। इस वजह से ब्रीफकेस पीएम मोदी के लिए एक सुरक्षा कवच की तरह है।

PM Modi bodyguards

नीचे देखने वीडियो में ब्रीफ़केस का पूरा सच-