ये खासियत है नीता अंबानी के बाथरूम में जिसे देख कर चौक जायेंगे आप


दुनिया के जाने-माने बिजनेस मैन मुकेश अंबानी एक शानदार जिंदगी जीते हैं। अंबानी परिवार भारत का सबसे अमीर परिवार है। मुकेश अंबानी की शादी नीता अंबानी से हुई है। उनके पास तरह-तरह की कारों का कलेक्शन है।

मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो नहीं जानता।नीता अंबानी समाजसेवा, बिजनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वैसे तो यह बात सबको बहुत अच्छे से मालूम है कि मुकेश अंबानी के अलीशान एंटीलिया के घर जैसा कोई घर नहीं है।वैसे तो यह बात सबको बहुत अच्छे से मालूम है कि मुकेश अंबानी के अलीशान एंटीलिया के घर जैसा कोई घर नहीं है। बिज़नेस की दुनिया मे कई बड़े लोगो का नाम आता है ,लेकिन हम यह भारतीय मूल के सबसे बड़े बिज़नेस मैन रिलाइंस इंडस्ट्रीज के चीफ मुकेश अम्बानी की बात कर रहे है।

बता दें कि अम्बानी का यह घर साउथ मुम्बई में है। इस घर में 27 फ्लोर है मुकेश अंबानी के घर की देखभाल करने के लिए लोग 24 घंटे सातों दिन काम करते है।  वैसे तो यह बात सभी लोग अच्छे से जानते हैं कि मुकेश अंबानी काफी लग्जरियस लाइफ जीते हैं।आज हम आपको मुकेश अंबानी के घर यानी एंटिला की कुछ ऐसी खास बाते बताएंगे जिसको सुनकर शायद आप हैरान रह जाएंगे। तो हम बात कर रहे है एंटिला में बने नीता अंबानी के घर के बाथरूम और उससे जुड़ी कई खास बाते जिनके बारे में आज हम आपको बताएंगे। वैसे अपने यह आज से पहले शायद नहीं सुना होगा कि बाथरूम भी ऑटोमेटिक होते हैं लेकिन जी हां अपने अभी एक दम ठीक सुना है नीता अंबानी का बाथरूम स्वचालित है और यह बाथरूम ऑटोमेटिक भी है। इसके अंदर आप टेंपरेचर से लेकर शाबर के पानी तक हर चीज को कंप्यूटराइज तरीके से सेट कर सकते हैं।इस बाथरुम में यह खासियत है की यह नेचर के हिसाब से अपने आप को डाल देता है यानी कि अगर आप बाथ ले रहे हैं और आप चारों तरफ चाहते हैं कि पेड़ पत्तियों की फोटोस लग जाए। तो ऐसा ऑटोमेटिकली कंप्यूटर से ऐसा असनी से कर सकते हैं यह एक स्क्रीन सेवर ऑप्शन है। जिसके द्वारा आप दीवारों पर चित्रों की आकृति को बदल सकते हैं।
इस प्रकार के बाथरुम काफी महंगे होते हैं और यह बताया जाता है कि इस बाथरुम की कीमत भी करोड़ों में है। नीता अंबानी जी को इसी तरह के बाथरूम इस्तेमाल करना पसंद है। और शायद यही एक ऐसा अनोखा बाथरूम है जिसे नीता अंबानी इस्तेमाल करती हैं। वर्ना भारत में ऐसे बाथरूम शायद ही किसी ओर के किसी के घर में हो सकता है।