सुंदरता बढ़ाने के लिए पिए यह जूस


खोई ऊर्जा दोबारा प्राप्‍त करने के लिए लोग आमतौर पर एनर्जी ड्रिंक या चॉकलेट शेक पीते हैं। लेकिन क्या आपको पता है जूस हमे खोई ऊर्जा के साथ-साथ हमारी सुंदरता को भी बढ़ाता है। हम हमारी खूबसूरती को बढ़ने के लिए मेकअप तो कर लेते हैं लेकिन खूबसूरती का आधार भूल जाते हैं। जिस तरह पानी हमारी खूबसूरती के लिए बहुत जरूरी होता है उसी तरह जूस भी हमारी खूबसूरती को बढ़ाते हैं। स्मूद और शाइनी स्किन के लिए सब्ज़ियों व फलों का जूस बहुत फ़ायदेमंद होता है। जूस में पूरी तरह से सौंदर्य गुण पाए जाते हैं।

 कुछ ऐसे जूस जिनसे आपकी खूबसूरती बढ़ेगी:

एप्पल जूस:

source

सेब को सबसे सेहतमंद और बहुरंगी फल माना जाता है। एक अनुमान के अनुसार सेब की पैदावार करने वाले मुल्‍कों में चीन और अमेरिका क्रमश: पहले और दूसरे स्‍थान पर हैं। सेब न केवल खाने में स्‍वाद होता है, बल्कि इसके कई स्‍वास्‍थ्‍य गुण भी हैं।
बाजार से जूस लेने की बजाय घर पर फ्रेश जूस निकालें। एक गिलास एप्पल जूस बनाने के लिए एक एप्पल लें और उसे छीलकर मिक्सर में मसह करें और उसमे अपने स्वादानुसार कला नमक, चीनी, थोड़ा पानी और आइस क्यूब मिलाएं। फिर मिक्स करके इसे अच्छे से छान लें और पीएं। ये जूस आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा।

स्ट्रॉबेरी ग्रेप्स ऑरेंज जूस:

source

ये आपकी ब्यूटी को पूरी तरह से निखारेगा। इस जूस को बनाने के लिए 1 कप स्ट्रॉबेरी, 1 कप अंगूर और 1 ऑरेंज लें। ऑरेंज को छिल लें। बाकी फ्रूट्स और ऑरेंज को अच्छे से मिक्सर में मिलाएं और उसे छानकर पीये। ये आपकी स्किन को फ्रेशनेस देगा।

अनार का जूस:

source

अनार आपके खून को तो बढ़ाते ही हैं साथ ही आपके लिप्स को भी खूबसूरत बना देते हैं। अनार का जूस बनाने के लिए अनार के दाने निकाले और उसे अच्छे से ग्राइंड कर लें। अब इसमें नमक मिलाएं और ठंडा करने के लिए थोड़ी बर्फ डालें। अब इसे छानलें और पीएं।