महिलाओं के यह चौंकाने वाले सीक्रेट उड़ा देगें किसी भी पुरूष की रातों की नींद


बहुत सी ऐसी बातें जो कि हर महिला अपने पार्टनर से शेयर तो करना चाहती हैं लेकिन फिर भी अपनी जुबां पर कभी नहीं ला पाती। जैसे की उनका साथी उनके नखरे उठाएं उनके आगे पीछे ही धूमता रहे उन्हें महत्वपूर्ण समझें। उनके मन की हर एक को समझे।

 

महिलाओं का नेचर थोड़ा शार्मिला होता है इसलिए वह किसी भी बात को सीधे-सीधे शब्दों में नहीं कह पाती हैं लेकिन बावजूद इसके कर्ई बातें ऐसी होती है जो हर महिला चाहती हैं। अपने प्रेमी से प्यार की उम्मीद वह समय-समय पर देखभाल करे । महिलाएं हमेशा यहीं चाहती है कि उनका साथी उनकी हर एक बात मानें। तो आइए आपको आज इन बातों के अलावा भी कई ऐसी बताएंगे जो महिलाओं की सिक्रेट होती हैं।

महिलाओं को हमेशा उनकी तारीफ करने वाला पुरुष बहुत अच्‍छे लगते हैं। ऐसे में उन्‍हें बहुत अच्‍छा लगता है जब प्रेमी उनमें किसी भी तरह का बदलाव दिखने पर तुरंत उनकी प्रशंसा करें। जैसे अगर महिला फिट दिखें, कोई नया हेयरकट करवाया हो या आकर्षक लगें,- तो उनकी तारीफ जरुर करें,

महिलाओं को केयर करने वाले पुरुष बहुत पसंद होते है। महिलाएं संवेदनशील होती है इसलिए उन्‍हें ऐसे ही पुरुष बहुत अच्‍छे लगते है। जो परेशानी के समय उनकी अच्‍छे से देखभाल कर सकें।

ज्‍यादातर महिलाएं पुरूषों को उनके पहनावे से भी पसंद करती है। इसलिए पुरुषों को चाहिए कि वह महिलाओं को अपने कपड़ों से प्रभावित करने की कोशिश करें। पुरुषों को हमेशा अपने सौंदर्य और कपडों पर ध्यान देना चाहिए

अगर महिलाएं आप से आपके पुराने संबंधो के बारे में जानना चाहें तो उनके बारे में बात करने से ना डरें। यह तो आप दोनों के लिए अच्छी बात है, क्‍योंकि सच्चाई और लंबी बातचीत आप लोगों को एक दूसरे के करीब ला सकती है।

महिलाएं अपने रिश्‍ते की कद्र करने के साथ रिश्‍ते में रोमांस को निरंतर बनाये रखना चाहती हैं। इसलिए यह जरूरी है कि आपका रिश्‍ता चाहे वह 5 म‍हीने से हो या 5 सालों से उसमें रोमांस को हमेशा बनाये रखें।

महिलाओं को प्रशंसा करने वाले पुरुषों के साथ-साथ कमियां बताने वाले पुरुष भी पसंद होते हैं। जैसे, अगर महिला लंबे समय तक काम करने के बाद काफी थक गई हैं और चिडचिडापन महसूस कर रहीं हैं तो उस समय उनकी कमी को बताने वाले पुरुष पसंद आते हैं।

महिलाएं अकसर यह जानने की कोशिश करती हैं कि उनकी बातों को आप कितनी ध्‍यान से सुनते हो और कैसे प्रतिक्रिया देते हैं। इसलिये महिलाओं से बात करते समय केवल सर हिलाना काफी नहीं है उनकी बात को महत्वपूर्ण ढंग से सुने।