इस छोटे से देश ने अमीरी में पीछे छोड़ा अमेरिका को


अमीर देशों का नाम सुनते ही हमारे दिमाग में कुछ देशों के नाम आते हैं जो कि दुनिया में सबसे अमीर हैं जैसे कि अमेरिका, ब्रिटिन जर्मनी और जापान। आपको बता दें कि दुनिया के कुछ छोटे देश हैं जो अमीर देशों की लिस्ट में उनका नाम आता है। लेकिन इन चार देशों को एक छोटे से देश ने अमीर देश की लिस्ट में पीछे छोड़ दिया है। आज हमारी इस खास रिपोर्ट में उसी देश के बारे में जानेंगे।

source

जो देश दुनिया का सबसे अमीर देश है उसका नाम कतर है, जो पश्चिमी एशिया में है। कतर का एरिया 11,568 किलाकमीटर है और यह सबसे छोटा क्षेत्रफल है। कतर तीनों तरफ से समुद्र से ढका हुआ है और कतर की 26.76 लाख पापुलेशन है। कतर में 16 प्रतिशत लोग मूल रूप से कतर के हैं बाकि अलग-अलग देशों के हैं। 25 प्रतिशत भारतीय हैं, 10 प्रतिशत बांग्लादेशी हैं, 5.6 प्रतिशत श्रीलंका के हैं, 4.8 प्रतिशत पाकिस्तानी हैं और उसमें से 40 प्रतिशत दूसरे देशों के लोग हैं।

source

कतर ब्रिटेन से 3 सितम्बर 1971 में आजाद हुआ था। कतर एक इस्लामिक मूल्क बन गया और इसकी राष्ट्रीय भाषा ‘अरेबिक’ है। अब्दुल्लाह बिन नस्सेर बिन खलीफा अल थानी कतर के प्रधानमंत्री है। आपको जान कर हैरानी होगी कि कतर में एक भी इंसान बेरोजगार नहीं है तो आप समझ सकते हैं कि कतर कितना अमीर देश है। कतर में तेल बहुत ही मात्रा में है जो दूसरे देशों को बेचते हैं। कतर तीनों तरफ से समुद्री है तो यहां पर मछली का भी बहुत बड़ा व्यापार है।

कतर को दुनिया में शक्तिशाली बनाता है इसका कानून-

source

1) कतर में कोई भी टैक्स नहीं है जिसकी वजह से कोई भी इनकम टैक्स बिल्कुल नहीं देता।
2) किसी ने किसी भी धर्म के लिए कुछ गलत बोला तो उसे 7 साल की सजा मिलती है जो कि वहां के कानून में है।
3) कतर में किसी को भी छोटे कपड़े पहनने की परमिरशन नहीं है।
4) कतर में बिमार लोग बिल्कुल नहीं जा सकते।

source

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कतर दुनिया की सबसे सेव जगह है और यहां पर बिल्कुल सुरक्षा से रह सकते हो।