WhatsApp में अब जुड़ेगा यह अनोखा फीचर


यदि आप भी व्हाट्सऐप को इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी यह है कि व्हाट्सऐप ने अपने एंड्रॅायड ऐप में अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर एड किया है। व्हाट्सएप एंड्रॉयड ऐप में अब एक और नया फीचर जुडऩे वाला है। व्हाट्सएप में एक नये शॉर्टकट की टेस्टिंग चल रही है। इस सेेटिंग के जरिए लोग अब व्हाट्सएप के किसी भी खास फीचर तक सीधे से पहुंच सकेंगे।

आपको बता दें कि इस फीचर की टेस्टिंग अभी बस एंड्रॉयड बीटा एप पर ही चल रही है। अभी यह तय नहीं किया गया कि इसे स्टेबल बिल्ड पर कब पेश किया जाएगा। एंड्रॉयड पुलिस ने सबसे पहले इस ऐप के शॉर्टकट की जानकारी दी है। कहा जा रहा है कि यह लॉन्चर एप ज्यादा काम का नहीं है क्योंकि यूजर्स इसकी मदद से सीघे स्टेटस को अपडेट नहीं कर सकते है। इसमें यूजर्स को सीधे कैमरा खोलने या चैट विंडो तक जाने का मौका मिलता है।

एक जो नया शॉर्टकट है वह नई चैट का भी हैवो जानते होंगे कि न्यू चैट को कभी-कभार ही इस्तेमाल में लाया जाता है। हम अकसर ही उनलोगों से ही चैट करते हैं जो हमारे चैट स्क्रीन पर हैं।  हमारे पास एंड्रॉयड बीटा वी2.17.277 पर यह फीचर मौज़ूद है और इसमें स्टार्ड मैसेज के लिए शॉर्टकट मैसेज भी मौज़ूद है।

हाल ही में व्हाट्सऐप में किसी भी फाइल को सेंड करने का सपोर्ट दिया गया है. इसके तहत iOS यूजर्स 128MB तक के फाइल्स सेंड कर सकते हैं।  जबकि एंड्रॉयड के लिए 100MB की लिमिट है. व्हाट्सऐप वेब से सिर्फ 64MB तक की फाइल्स भेजी जा सकती है।  नए अपडेट के बाद अब आप ऐप भी व्हाट्सऐप के जरिए किसी को भेज सकते हैं. क्योंकि एपीके फाइल भी भेजना आसान होगा।

टेस्टिंग के बाद यह अनोखा फीचर आएगा

 

-ऐप शॉर्टकट फीचर को एंड्रॉयड 7.0 नूगा के साथ पेश किया गया था।


-यूज़र इस फ़ीचर को नोवा और एक्शन जैसे लॉन्चर की मदद से एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर भी एक्सेस कर पाएंगे।
-नोवा पर यूज़र आइकन स्वैप करने वाले गैस्चर पर भी शॉर्टकट असाइन कर पाएंगे।

-इन ऐप शॉर्टकट को आप खींचकर अपने होम स्क्रीन पर स्वत्रंत शॉर्टकट भी बना सकते हैं।
-ज़्यादातर यूज़र इन शॉर्टकट के ज़रिए अपने होम स्क्रीन को भरा-भरा नहीं रखना चाहेंगे।
-व्हाट्सऐप द्वारा आने वाले समय में इस फीचर को और बेहतर व काम का बनाने की कोशिश होगी।