धन की समस्याओं को दूर करने का रामबाण उपाय है तुलसी के 11 पत्ते


हिन्दू शास्त्रों में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो आपके जीवन में धन से संबंधित परेशानियों को दूर करते हैं। हिन्दू शास्त्रों में जीवन में सफलता और धन में प्राप्ति के लिए कर्ई तरह के उपाए के बारे में बताया है।

हिन्दू धर्म में ऐसे कई सारे उपाय हैं जो बहुत ज्यादा ही कठिन भी होते हैं। और कुछ ऐसे भी उपाए बताए हुए हैं हिन्दू धर्म में जो काफी ही आसान होते हैं। वह ऐसे उपाए होते हैं जिसे कोई भी अनपढ़, अज्ञानी व्यक्ति भी बहुत आसानी से कर सकता है।

यह उपाए देखते जितने सरल है वह होते काफी प्रभावशाली है। यह बहुत जल्दी अपना असर दिखाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक उपाए के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आपके जीवन में कई सारी परेशानियों को दूर करेंगे। यह जो उपाए हम आपको बता रहे हैं उस उपाए को आपको तुलसी के पत्तों के साथ करना है। यह उपाए करने से पहले हम आपको बता दें कि इस उपाय के कैसे-कैसे फल प्रदान होते हैं।

तुलसी के पत्तों का यह उपाय करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों पर धन की बारिश करती हैं। इस उपाय से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार निश्चित तौर पर पक्का ही आएगा। इस उपाय से आपके जीवन में कैरियर और व्यापार से संबंधित कोई भी परेशानी आ रही है तो वह भी इससे दूर हो जाएगी।

चलिए अब आपको बताते हैं कि आपको क्या करना है। किसी भी सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर तुलसी के कुल ग्यारह पत्ते तोड़ लें। इन पत्तों को तोड़ने से पहले तुलसी मां से हाथ जोड़कर क्षमा मांग लें और इसके बाद ही इन्हें तोड़ें। ध्यान रहे कि पत्ते कहीं से खंडित नहीं होने चाहिए।

अब इसके बाद इन ग्यारह पत्तों को साफ पानी से धो लें और इनके छोटे-छोटे टुकड़े कर लें। अब इन टुकड़ों को घर के उस बर्तन में डाल दें जहां आप आटा रखते हैं। इस आटे का प्रयोग करने से कुछ ही दिनों में आपको घर में बदलाव दिखाई देने लगेगा।

इस उपाय के संदर्भ में कुछ बातों का खास ख्याल रखें। भूल से भी यह उपाय रविवार के दिन एवं एकादशी के दिन ना करें। क्योंकि इस दिन तुलसी के पत्तों को तोड़ना अशुभ माना जाता है।