शरीर के कालेपन को दूर करने के लिए नहाते समय दूध में मिलाय यह चीजे


आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास इतना समय नहीं रहा कि वह अपने उपर ज्यादा ध्यान दे सकें। ऐसे में जब इंसान बाहर आना जाना लगातार करता है तो उसको प्रदूषण का सामना करना पड़ता है। तो ऐसे में कोई और विकल्प हमारे पास नहीं होता है और हम बाजार से तरह-तरह के मंहगे क्रीम प्रोडक्ट लाकर इस्तेमाल करते है।

लेकिन उन मंहगी क्रीम का भी कोई असर हमारे शरीर पर नहीं पड़ता है। इतने प्रदूषण और बाहर की धूल से हमारा रंग थोड़े ही दिनों में काला होने लगता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रहें है जिनके बाद आप का रंग एक दम दूध जितना निखर जाएगा और अपकी त्वचा दमकने लगेगी।

जैसा की आप सब जानते ही हैैं कि जब घर से धूप में बाहर जाते हैं तो धूप के कारण हमारा रंग काला होने लग जाता है धूप की तेज किरणों को हमारा शरीर झेल नहीं पाता है इसलिए हमारा शरीर धूप की तेज किरणों से काला होने लग जाता है। लेकिन इन घरेलू उपाय से कुछ ही दिनों में अपके चेहरे की खोयी हुर्ई चमक वापस आ जाएगी। लेकिन इसके लिए सिर्फ आपको थोड़ी सी मेहनत जरूर करनी पड़ेगी। तो चलिए आपको बताते है किस तरीके से आप निखारी हुर्ई त्वचा पा सकते हैं।

इसके लिए आपको बस नहाने से पहले पानी में थोड़ा सा कच्चा दूध ,बेकिंग सोड़ा और थोड़ा सा शहद मिलाना है जैसे-जैसे आप इस उपाय का इस्तेमाल करेंगे कुछ ही दिनों में आपका रंग धूप से जो काला पड़ गया था वह धीरे-धीरे साफ होने लगेगा।