ये है दुनिया का पहला रेत से बना होटल , यहाँ सब कुछ बना हुआ है रेत से !


आज हम आपको बताने जा रहे है रेत से बने होटल के बारे में , जिसे देख कर आप दंग रह जायेगे ! जी हाँ , वैसे तो हम बचपन में रेत के घर बनाते थे और सोचते थे कि हमारा कोई एक रेत का घर हो और कभी नदी किनारे रेत का घर बनाते है। और अपने देखा होगा कि लोग समुद्र किनारे अक्सर अपने जीवनसाथी के साथ रेत का घर बनाते हैं। अगर आपको भी रेत का घर देखने का सपना है तो आपका यह सपना पूरा हो चुका है ।

 The hotel made of sand  Source

आपको बता दे कि यह होटल नीदरलैंड में खोला गया है। यहां पर्यटकों को आकर्षित करने की दृष्टि से एक होटल ग्रुप ने रेत से वन बेडरूम के दो होटल बनाए हैं। बता दे कि रेत का होटल नीदरलैंड्स के ओस सिटी में दुनिया का पहला रेत से तैयार हुआ होटल बनाया गया हैं इस होटल में काफी सुंदर और आकर्षित हैं।

 The hotel made of sand

Source

यहां की हर एक चीज को रेत से बनाया गया हैं फिर चाहे वो बैड हो या बाथरूम या फिर सोफा सेट ये सभी इस होटल में रेत से बने हुए हैं।

 The hotel made of sand

Source

रेत से बना यह होटल स्नीक के डच शहर में स्थित हैं यहां पर रेत के तैर पर फ्राइस लैंड और ब्रैबेंट सैंट स्कल्पचर मनाया जाता हैं यह वहां पर मनाया जाने वाला एक बड़ा त्यौहार हैं।

 The hotel made of sand

Source

रेत से बना यह होटल बहुत ही ज्यादा खूबसूरत हैं यहां पर ठहरने का एक रात का किराया 168 डॉलर हैं यानि की इंडियन करंसी में एक रात के 11 हजार रुपए लग जायंगे होटल में बहुत से खूबसूरत कलाकृतियां हैं जो रेत से बने गई हैं। नीदरलैंड्स के कुछ प्रसिद्वध मिट्टी के मूर्तिकारों ने इस रेत के होटल को बनाया हैं यह होटल सैकड़ों टन रेत की मदद से तैयार किया गया हैं।

 The hotel made of sand

Source

यह देखने में भी काफी सुंदर लगते है। यहां पर जाकर आप रेत से बनी इन चीजों पर हुई नक्काशी को अपनी आंखों से देख सकते हैं और रेत से बने इस होटल की सुंदरता का मजा भी लें सकते हैं। अगर आप नीदरलैंड में घूमने का मन बना रहे हैं तो इस होटल में ठहरने के लिए सिंतबर के महीने में आ सकते हैं। सिंतबर के महीने में यहां आकर आप सैंड फेस्टिवल का मजा भी लें सकते हैं।

 The hotel made of sand

Source

रेत के इस होटल को बनाने के लिए होटल के मैनेजर मॉड वैन लीयूवेन ने बताया कि इस रेत के होटल को बनाने का विचार उन्हें स्पेन और फिनलैंड में बने आइस होटल से आया। उन्होंने बताया कि हमारे पास ऐसे कई आर्टिस्ट्स हैं जिन्होंने सैंड और आइस दोनों पर काम किया हुआ है।

 The hotel made of sand

Source

लेकिन हमने सोचा क्यों ना इस बार कुछ अलग और नया किया जाए और वहीं से हमें यह आइडिया आया। हमने यह होटल बनाने से पहले सैंड होटल कंसट्रक्ट किया, तब यह होटल सैंड फेस्ट में बनाया गया।

 The hotel made of sand

Source

नीदरलैंड्स के कुछ प्रसिद्वध मिट्टी के मुर्तिकारों ने इस रेत के होटल को बनाया है। यह होटल सैकड़ो टन रेत की मदद से तैयार किया गया है।