ऐसे पेड़ देख चौंक जाएंगे आप, मुड़े हुए हैं 90 डिग्री तक


आज हम बताने जा रहे है ऐसे पेड़-पौधों के बारे में जिस देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे ! जी हाँ , वैसे तो अपने पेड़-पौधों की बहुत से प्रजातिया देखी होगी । पर हम आपको जिसके बारे में बताने जा रहे है वो इन सब से बहुत अलग है। बता दे कि इस दुनिया में जहां इंसानों में कई अटपटी चीजें देखने को मिलती है। वहीं कुछ मौकों पर कुदरत पेड़-पौधों को भी रहस्यमयी बना देती है।

Source

आज हम आपको बताने जा रहे हैं प्रकृति के ऐसे ही अद्भुत कमाल के बारे में। ये पोलैंड का क्रूड जंगल है इस जंगल में करीब 400 पेड़ समकोण (90 डिग्री) पर मुड़े हुए हैं। यह जंगल नोवे सजारनोवो गांव के पास स्थित है।

Source

आपको बता दे कि इन पेड़ों को द्वितीय विश्वयुद्ध की शुरुआत से पहले लगाया गया था। सभी पेड़ों में एक खास बात है जो अपने भी नोटिस भी की होगी कि सभी पेड़ एक खास तरीके से मुड़े हुए हैं।

Source

ये आधार से 90 डिग्री पर मुड़ जाते हैं और तीन से नौ फुट तक ऐसे ही रहने के बाद फिर ऊपर की तरफ बढ़ते हैं। पेड़ों के ऐसे रूप के पीछे कई कारण बताए जाते हैं।

Source

वही कई लोगो का कहना है कि ये इन पेड़ों के मुड़े होने के पीछे दूसरे ग्रहों के लोगों का हाथ है और उन्होंने यहाँ आकर इन पेड़ों को ऐसा किया है। तो कुछ का कहना है कि यहां गुरुत्वाकर्षण बल (ग्रेविटेशनल फोर्स) धरती की दूसरी जगहों से ज्यादा है।

Source

वही कुछ लोगों का मानना है कि यहां कुछ लोगों ने पौधे लगाए थे। लेकिन जब ये पौधे बड़े ही रहे थे। उसके कुछ समय बाद ही दुनिया का दूसरा विश्वयुद्ध शुरू हो गया था। इस दौरान वहां से गुजरने वाले टैंकों के प्रभाव से पेड़ मुड़ गए।