खुद को ‘पापा की एंजेल’ कहने वाली ‘हनिप्रीत इंसा’ की जिंदगी के 10 सच उड़ा देंगे आपके होश


गुरमीत राम रहीम को आज 10 साल की सजा मिल गयी है और उन्हें रोहतक जिला जेल में ले जाया गया और उनका जेल में उन्हें नया नाम कैदी नंबर 1997 हो गया है। लेकिन जब हेलिकॉप्टर में रोहतक जेल में ले जाया जा रहा था तो मीडिया और आम लोगों के नज़र सबसे ज्यादा जिस इंसान पर थी वो है हनीप्रीत इंसान। गुरमीत सिंह को सजा होने पर अब इन्हे ही डेरे की कमान मिलने के आसार है लेकिन हम आज आपको बताने वाले है खुद को पापा की एंजेल कहने वाली हनीप्रीत के बारे में 10 ऐसे सच जिन्हे जानकार आप हैरान रह जायेंगे।

1. हनीप्रीत इंसान गुरमीत राम रहीम की दत्तक पुत्री है पर गुरमीत सिंह के साथ उनके सम्बन्ध हमेशा विवादों में रहे है।

2.गुरमीत राम रहीम के बेटे जसमीत सिंह इन्सान और बेटियां अमरप्रीत कौर , चारप्रीत कौर को भी इनका काफी करीबी माना जाता है।

3. हनीप्रीत इंसान अपने आप को पापा की एंजेल कहना पसंद करती है और गुरमीत राम रहीम के बहुत करीब हैं। जब से वह डेरा सच्चा सौदा में शामिल हो गई है, तब तक उनकी लोकप्रियता और शक्ति बहुत बड़ी रही है। वह डेरा से संबंधित कई कार्यों को संभालती है।

4. उसका असली नाम प्रियंका तनेजा है, जिसे बाद में गुरुमीत राम रहीम ने हनीप्रीत इंसान में बदल दिया था।

5. हनीप्रीत इंसान ने गुरमीत राम रहीम की फिल्मों को निर्देशक, संपादक और एक अभिनेत्री का काम भी किया है।

6. उसने एमएसजी द वॉरियर शेर हार्ट, हिंद का नापाक का जवाब और यहां तक ​​की नवीनतम फिल्म जट्टू इंजीनियर जैसी फिल्मों के निर्देशन के काम को संभाला है।

7. गुरमीत राम रहीम के अनुसार, हनीप्रीत ने अपनी फिल्म एमएसजी के बारे में 21 अलग-अलग भूमिकाओं में योगदान करके जैकी चान के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था।

8. हनीप्रीत इंसान (तब नामित प्रियंका तनेजा) ने एक पुराने डेरा अनुयायी, विश्व गुप्ता से 14 फरवरी 1999 को शादी कर ली। बाद में विश्व गुप्ता ने 2011 में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और उनकी पत्नी हनीप्रीत इंसान के बीच एक अवैध रिश्ते के संबंध में अदालत से संपर्क किया। बाद में उन्होंने आरोप वापस ले लिया। हनीप्रीत इंसान और विश्वास गुप्ता तो अलग हो गए और वो डेरे में रहने लगी।

9. वह सोशल मीडिया (फेसबुक और ट्विटर) पर काफी सक्रिय है और अनुयायियों को डेरा, गुरमीत राम रहीम और सभी आने वाली गतिविधियों से संबंधित जानकारी देने का पूरा जिम्मा उठाती है।

10. हनीप्रीत इंसान को गुरु ब्रह्मचारी का खिताब दिया गया है। गुरमीत राम रहीम को हनीप्रीत इंसान की करीबी निकटता और यह सच है कि डेरा में कुछ प्रमुख कार्यों से निपटने में वह पहले से ही शामिल है कि वह अगले प्रमुख होने की दौड़ में अग्रणी है। इसके अलावा, उनके पास गुरमीत राम रहीम के साथ कोई सगा संबंध नहीं है जो दौड़ में उसकी संभावना को और बढ़ा देता है।