अगर आपकी नज़र तेज़ है, तभी ढूंढ पाओगे इस तस्वीर का रहस्य, देखे विडियो


अगर आपको लगता है खतरों से खेलने का शौक सिर्फ इंसान ही रख सकता है तो ये सरासर गलत बात है आज आपको हम ऐसी वीडियो दिखाएंगे जो आपके होश उड़ा सकती है। जी हाँ जानवरों में भी खतरों से खेलने के शौक होते है। अब आपको लगा होगा की हम किसी ताकतवर या निडर जानवर की बात कर रहे है जैसे शेर, चीता या हाथी पर नहीं हम बात कर रहे है बकरी की।

सुनकर अजीब लगा हो तो जान लीजिये मासूम सी दिखने वाली बकरी ऐसे-ऐसे स्टंट कर सकती है जो देखकर ट्रेंड स्टन्टमैन के भी हाथ-पैर फूल जायेंगे।

नार्थ इटली के ग्रान पैराडाइसो नेशनल पार्क की ये खूबसूरत तस्वीरें वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर पाओलो सीमंडी ने अपने कैमरे में कैद की हैं। जब उन्होंने इन तस्वीरों को ज़ूम किया तब नजारा बहुत अलग था।

अब आप भी ज़ूम कर के देख सकते है की दूर से इस डैम की दीवार पर जो डॉट्स दिख रहे है वो दरअसल कोई डॉट्स नहीं बल्कि बकरियों का झुण्ड है जो जमीन से करीब 4600 मीटर की ऊंचाई पर आराम से घूम रहा है।

साथ ही जितनी जगह पर हर बकरी टिकी हुई है और आगे बढ़ रही है वो देखकर किसी को भी चक्कर आ सकता है। आपको बता दें ये बकरिया रोज़ इस डैम की दीवार पर चढ़ आती है और दीवार पर मौजूद मिनरल्स और नमक को चाटती हैं।

दीवार पर चढ़ते ये बकरियां अल्पाइन लेबएक्सेस प्रजाति की हैं। इनका संतुलन बहुत ही कमाल का होता है।

आप वीडियो में और अधिक स्पष्टता से देख सकते है की बकरियां कैसे निडरता से ये जानलेवा स्टंट कर रही है और आप कह सकते है की ये रोज़ घर से यही सोच कर निकलती होंगी की आज कुछ तूफानी करते है।