दिल्ली-NCR में तेज आंधी, हरियाणा के कई इलाकों में बिजली गुल


दिल्‍ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम एक बार फिर से बिगड़ गया है. गुरुवार शाम 5:45 बजे दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा के कई इलाकों में धूल भरी आंधी आई। हरियाणा के झज्जर में बारिश भी हो रही है। कई इलाकों में बिजली गुल है।

आपको बता दे कि 50 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही है। मौसम विभाग ने देश में विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ तूफान और धूलभरी आंधी आने की चेतावनी जारी की है।

बता दें कि मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक भारी तूफान की संभावना जताई है। मौसम विभाग की डॉक्टर के सथीदेवी ने बताया कि उत्तर-पूर्वी राज्यों में अगले तीन दिनों में भारी तूफान आ सकता है।

उन्होंने बताया कि ‘आने वाले तीन दिनों में उत्तर-पूर्वी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर पश्चिम के कुछ हिस्सों में तूफान, तेज हवाएं और बारिश आने की संभावना है। इसके साथ ही राजस्थान में धूल भरी आंधी आएगी।

आपको बता दे कि उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से मौसम के मिजाज में तेजी से बदलाव देखा गया है। मई के पहले हफ्ते में उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आंधी-तूफान के चलते 120 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, इस हफ्ते भी रविवार और सोमवार को तेज रफ्तार तूफान के चलते 86 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी। इस दौरान 136 लोग घायल भी हुए थे। 50 से ज्यादा मौते उत्तर प्रदेश में हुई थीं। बिहार में भी कई लोगों की जान गई थी। गृह मंत्रालय ने तूफान और बिजली गिरने से भारी नुकसान की बात कही थी।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।