विक्स से भी होते हैं खूबसूरती में ऐसे कमाल जो कभी नहीं सोचे जा सकते


कर्ई बार ऐसा होता है कि अपनी खूबसूरती के लिए चाहे कितने भी ब्यूटी प्रोड्कटों को यूस कर लें। लेकिन उनका असर या तो बहुत देर से होता है या फिर असर होता ही नहीं है। और यहीं बातें कुछ समय हमें लगतार परेशान भी करना शुरू कर देती है क्योंकि हम सुंदर दिखे यह तो हर कोई चाहता ही है। लेकिन वहीं ब्यूटी प्रोड्कटों के साथ-साथ आपके चेहरे में और ज्यादा निखार कौन सी चीज ला सकती है यह तो आप हम सब ही सोचते हैं।

लेकिन ब्यूटी प्रोड्कटों से हरकर भी हमारे पास एक और चीज है जो आपकी त्वचा को निखारने में आपकी बेहत मदद करेगी। यह उपाय सबसे हट कर है यूं तो लेकिन यह आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा। जी हां आपको बता दें वह कोई और चीज नहीं बल्कि विक्स है। सुनने में थोड़ा सा अजीब जरूर लग रहा होगा ।

क्योंकि विक्स का इस्तेमाल तो केवल सर्दी जुकाम होन पर ही किया जाता है। लेकिन विक्स हमारी खूबसूरती में भी चार चांद लगा देता है। जब आप एक बार यह इस्तेमाल करेंगे तो आपको खुद बहुत अच्छे रिजल्ट मिल जाएंगे।

तो आइए जानते है विक्स किस तरह से स्किन को फायदा पहुंचाता है।

विक्स हमारे फेस की पिंपल्स समस्याओं को दूर करता है  विक्स को हर रोज दो तीन बार फेस पर विक्स लगाएं। ये सिर्फ हल्के पिंपल्स पर ही असरदार होगा।  सेंसिटिव स्किन पर इसे यूज ना करें।

फटी एड़ियों के लिए भी विक्स फायदेमंद होता है। हर रोज़ विक्स को कुछ हफ्तों तक रोज़ सोने से पहले यूज कर मोज़े पहनकर सोएं।  इसमें ग्लिसरीन मिलाकर भी यूज कर सकते हैं। यह आपकी फटी एडियों से निजात दिलाने मे बेहतर उपाय है।

स्किन पर होने वाले दाग धब्बों को दूर करने मे बेहतर उपाय हो सकता है। आप इसमें चुटकीभर नमक मिलाकर कुछ दिनों तक रोजना यूज करें यह आपकी स्किन के लिए फायदेमंद होगा।

पेट पर बढ़ने वाली चर्बी से परेशान है तो इसके लिए आप विक्स का यूज कर सकते है। इसके लिए समान मात्रा में विक्स, एल्कोहल, कॉर्नफ्लावर और बेकिंग पाउडर मिलाकर हर रोज़ फैट एरिया पर लगाएं और फिर किसी टाइट कपड़े से इस हिस्से को कस लेंगे । यह आपके फेट प्रोब्लम को दूर करने मे काफी उपयोगी होगा।