बलात्कार का कोड ‘माफ़ी’, गुरमीत राम रहीम की ‘गुफा’ के बारे में महिलाओं ने किये बड़े खुलासे


जैसे ही डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम ‘इंसान’ रेप केस में दोषी ठहराए गए है उनका एक नया ही व्यक्तित्व और चेहरा लोगों के सामने आ रहा है। कल तक जहाँ जनता और मीडिया इन्हें रॉक स्टार बाबा के नाम से बुला रही थी कल कोर्ट के फैसले के बाद ‘बलात्कारी बाबा’ के नाम से संबोधित करने लगी है।

15 साल चले मुक़दमे में इस बाबा को दोषी माना गया है और अब 28 अगस्त को सजा ही हो जाएगी। पिछले 24 घंटों में इस बाबा के कई कारनामे और खुलासे लोगों के सामने आ रहे है जो अंधी भक्ति में पागल लोगों को करारा जवाब है। पंचकुला हिंसा, सरकारी तथा प्राइवेट प्रॉपर्टी का नुक्सान और आम लोगों की मौत की मौत का जिम्मेदार आखिर है कौन , बाबा राम रहीम या अंधी भक्ति वाले इनके समर्थक गुंडे या फिर वोट बैंक की राजनीती।

सवाल बहुत है पर जवाब आने अभी बाकी है। पर सोचने वाली बात है की हम एक बाबा के काले किस्से सुनते है फिर उसे भला बुरा भी खूब कहते है और भूल जाते है। कुछ समय बाद फिर एक नया ‘बाबा काण्ड’ लोगों के सामने होता है। बहरहाल इस बाबा के बारे में अब कई तरह की खुलासे हो रहे है जो इसके खुद के समर्थक रहे है।

बलात्कार के दोषी इस बाबा का घिनौना चेहरा अब बेनकाब होकर दुनिया के सामने आ चुका है और इसकी रासलीला के कई किस्से उजागर हो रहे है। इन सबके बीच बाबा की एक ‘गुफा’ काफी चर्चा में है जिसमे बताया जा रहा है की बाबा अपनी साध्वियों और चेलियों के साथ बलात्कार करता था और जबरन उनका शोषण किया जाता था।

इस शर्मनाक कृत्य को इस बलात्कारी बाबा के ख़ास लोग ‘बाबा की माफ़ी’ कहकर बुलाते थे। जब भी किसी महिला या युवती को राम रहीम के आवास यानी उसकी गुफा में भेजा जाता था, तो बाबा के चेले उसे ‘बाबा की माफी’ बताते थे। अब जब बाबा के कारनामे खुले है तो कई और पीड़ित महिलायें और लडकियां अपनी दर्द भरी कहानी लेकर सामने आ रही है।

देखना होगा की अब इस बाबा की ये बलात्कार की लिस्ट कितनी लम्बी है , लेकिन सवाल है की अंध भक्ति में लोग ये भी नहीं देख पाते की वो किस गर्त की तरफ बढ़ रहे है ? अफ़सोस है।