आप भी करतें हैं किसी से सच्चा प्यार या फिर है अट्रेक्शन जानें।


यदि आपको किसी से प्यार हो जाता है और आप उस स्थिति में काफी परेशान हो जाते हैं और आपको कुछ भी समझ नहीं आ पाता है कि यह सिर्फ प्यार है या अट्रेक्शन । आप यह बात तो शायद जानते ही होंगे कि किसी को प्यार पहली नजर में ही हो जाता है तो किसी को लंबे समय के बाद यह महसूस होता कि हां उसको भी प्यार है।

रिलेशनशिप में प्यार और अफेक्शन दो पहलू है। हर कोई इन दोनों शब्दों का एक ही मतलब समझता है लेकिन ऐसा नहीं है। आप जब किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो आप उसके साथ पूरी लाइफ बिताना चाहते हैं तो अफेक्शन के साथ ट्रूलव होना बहुत जरूरी होता है। अट्रेक्शन सिर्फ किसी से लगाव होना होता है ना कि उसके साथ पूरी लाइफ बिताने की हिम्मत।

तो आइए जानते है क्या कहता है आपका दिल………

1. अपने आप में बदलाव देखना

सच्चा प्यार आप में बदलाव लाता है। जैसे आपके बिहेवियर और व्यक्तित्व में। आप अपने पार्टनर से एक अच्छे इंसान बनकर मिलते हैं। आप पार्टनर की केयर करने लगते हैं।

2. कम्फर्ट जॉन

हर किसी को कम्फर्ट जॉन की जरूरत होती है। जहां वो अपने आप को कम्फर्ट महसूस कर सके। जब आप किसी के प्यार में डूब जाते हैं तो आपको अपने कंफर्ट जॉन की चिंता नहीं रहती। आप बस अपने पार्टनर को खुश देखना पसंद करते हैं।

3. पार्टनर से बात करना

जब आप प्यार में होते हैं तो हर पल और हर समय उससे बात करने की चाहत होती है। एक तरह से वो आपकी हॉबी बन जाती है।

4. समझौता

प्यार मे बहुत चीजे होती हैं। जो मजबूरी में नहीं, लेकिन समझौता करके करनी पड़ती है। जब आप सच्चे प्यार में होते हैं तो समझौता करने पर जिससे खुशी मिलती है, तो वो आपके लिए कोई बड़ी चीज नहीं होती।

5. भविष्य देखना

जब आप पार्टनर के साथ आगे की प्लानिंग और अपना भविष्य पार्टनर के साथ देखने लगते हैं, तो पता चलता है कि आपका पार्टनर आपके लिए कितना अहमियत रखता है।

6. दुखी होना

जब आप किसी बात से स्ट्रेस में होते हैं, तो आपके पार्टनर की एक हंसी आपका मन खुश कर देती है।

7. कल्पना करना

जब आप काल्पनिक चीजों में भी अपने पार्टनर के बारे में सोचते हैं तो आप सच्चा प्यार करने लगते हैं।