आप भी पा सकते हैं घेरलू उपाय से लचकती हुई पतली कमर


आजकल किसी न किसी का वजन बढ़ता ही जा रहा है इस भागती और दौड़ती हुई जिंदगी में और इस बात से हर कोई परेशान रहत है कि वह अपना वजन कैसे कम करे। लोग अपने वजन को कम करने के लिए हर किसी से सलाह लेते हैं कि वह क्या ऐसा करे जिसे की उसका भी वजन कम हो जाए इसलिए जो कोई भी उनसे करने के लिए कहता है वह वही कर लेता है। लोग उस चर्क में अपने इतने पैसे बहा देते हैं जिसका कोई हद नहीं होती।

आज हम आपको एक ऐसे ही घेरलू उपाय के बारे में बताएंगे जिसे की आपका वजन कम हो जाएगा। आपको इसमें न तो डाइटिंग करने की जरूरत है और न ही एक्सरसाइज करने की जरूरत है। मोटापा कम करके आप फिट हो सकते हैं वह भी आसानी से।

हम आपको उसी उपाय के बारे में बताएंगे जिसे आप कम दिनों में पतले हो जाएंगे। क्या है वह घेरलू नुक्सा जानते हैं। 

ड्रिंक बनाने के लिये पांच निम्बू के छिलके जिसमे निम्बू का रस ना हो। अदरक का रस एक चमच और 1लीटर पानी चाहिए। निम्बू के छिलके में एंटी ऑक्सीडेंट ज्यादा मात्रा में रहता है और विटामिन- सी भी ज्यादा मात्रा में रहता है। छिलके में ऐसे माइक्रो न्यूट्रियंस होते है जो की बजन घटाने में बहुत ही लाभदायक है।

बनाने का बिधि-

इसको बनाने के लिए सबसे पहले 1लीटर पानी को गरम करेंगे। गरम होने के बाद उसमें निम्बू के छिलके को डालेंगे और उसको ८-९० मिनिट तक गरम होने देंगे। उबलने के बाद उसको बाहर निकाल देंगे। उसके बाद उसमें अदरक के रस को अच्छे से मिला लेंगे।अब ये ड्रिंक बन के तैयार हो गया।

पीने का बिधि-

सबसे पहले इस पनीय को ग्लास में लेलो। एक बात यहां याद रखना है निम्बू के छिलके को बाहर मत निकलायेंगे। पूरा दिन में 1लीटर पानी को पीना है । इसको दिन में ३-४ बार पी सकते है, रात तक ये यह पानी खत्म हो जाना चाहिए।पानी खात्म होने के बाद निम्बू के छिलके को फेंक सकते है। एक महीना तक इस ड्रिंक को पीजिये आपको बहुत अच्छा फायदा मिलेगा। आपके पेट के चर्बी को ये खत्म कर देगा और आपका बजन भी घट जाएगा। इस नुस्खे का जरूर इस्तेमाल करें।