एक रुपय का सिक्का बना सकता है आपको भी लखपति


धन एक ऐसी चीज है जिसका बिना हमारा जीवन इस धरती पर जीना संम्भव ही नहीं है। धन हर व्यक्ति की पहली जरूरत होता है। हम चाहे लाख कोशिशें कर लें तब भी हमारे जीवन में धन की कमी हमेशा ही बनी रहती है। वास्तू शास्त्र में धन की कमी को दूर करने के बहुत सारे उपाय बताएं गये हैं। यह उपाय धन की कमी को दूर करने में बहुत लाभकारी होते हैं।

source

चलिए जानते हैं कि क्या हैं यह उपाय-

source

1) अगर आपको सड़क पर चलते हुए कोर्ई भी गिरा हुआ सिक्का मिले तो आप उस सिक्के को धो लें और उस सिक्के की पूजा करने से आपको धन की वृद्धि होगी।

source

2) अपने घर के मुख्य द्वार पर गणेशा जी की या फिर अपने कुलदेवता की मूर्ति लगाने से धन की कमी दूर होती है। यह करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

source

3) घर में घूसते ही आपके प्रवेश द्वार के दाएं ओर फिश पॉट रख दें ऐसा करने से आपके घर में धन की कमी दूर हो जाएगी और धन में बरकत होगी।

source

4) वास्तु यंत्र की प्राण प्रतिष्ठा कराने से जीवन में धन की कमी दूर होती है। इस यंत्र की रोज पूजा करें। ऐसा करने से आपके जीवन में धन की प्राप्ति होती है।

source

5) अपने घर के पूजा घर में शंख की तस्वीर लगा दें। उस तस्वीर में शंख के मुंह से सुंदर रत्न और स्वर्ण-मुद्राएं निकल रही हों। यह उपाय करने से आपके जीवन में धन की प्राप्ति होगी।

source

यह उपाय आपके जीवन में धन की कमी को दूर करेंगे और धन की बरकत होगी। सुख-समृद्धि भी होगी।