BREAKING NEWS

पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन◾लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी परंपरा : स्वतंत्र देव सिंह◾प्रियंका की हिरासत पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध◾सोनभद्र हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने खत्म किया धरना ◾हम हथकंडों से डरने वाले नहीं, दलितों और आदिवासियों के लिए लड़ाई जारी रहेगी : राहुल◾

पंजाब

पंजाब में घटित अलग-अलग घटनाओं में मामूली विवाद को लेकर 2 कत्ल 4 गिरफ्तार

लुधियाना-अमृतसर : पंजाब में 2 घटित अलग-अलग घटनाओं से प्राप्त खबरों के मुताबिक मामूली विवाद को लेकर हुई लड़ाई में 2 लोगों की जान गई है। जबकि 4 लोगों को इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बाबा बकाला साहिब के गांव सठियाला में सुबह-सवेरे साढ़े 8 बजे के करीब मोबाइल के लेन-देन के मामूली मामले को लेकर एक समूह द्वारा दूसरे समूह पर किए गए हमले के दौरान 18 वर्षीय नौजवान की मोके पर ही मौत हुई है जबकि इसी झगड़े में 2 गंभीर रूप से जख्मी हुए है, जिन्हें इलाज हेतु अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

इस संबंध में वरिष्ठ उपकप्तान पुलिस बाबा बकाला साहिब गुरविंद्र सिंह ने बताया कि आज सुबह गांव सठियाला में मोाबइल के लेन-देन पर घटित मामूली घटना के दौरान कुछ हमलावरों ने संदीप सिंह उर्फ शालू पुत्र मंगल सिंह निवासी सठियाला और गुरप्रीत सिंह पुत्र जगतपाल सिंह (22 वर्षीय) निवासी सठियाला के ऊपर तेजधार किरचों से जानलेवा हमला कर दिया। जिससे दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। 

संदीप सिंह के टांग और माथे पर किरचों से हमला किया गया और खून अधिक बह जाने के कारण वह जख्मों की पीड़ा ना सहते हुए अस्पताल ले जाते मोके पर ही उसकी मौत हो गई। जबकि गुरप्रीत सिंह को गंभीर रूप में सिविल अस्पताल बाबा बकाला में दाखिल करवाया गया है। इसी संबंध में पुलिस स्टेशन ब्यास की पुलिस ने केस दर्ज करके 4 दोषियों को गिरफतार किया है।

उधर अमृतसर क ेबीरगंज थाना क्षेत्र में गुरु नानक पुरा इलाके के पास कपड़े की फेरी लगाकर गुजारा करने वाले एक निहंग को उसके साथी ने तेजधार हथियार से हमला कर जख्मी कर दिया।  वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गया। घटनास्थल पर पहुंचे एसीपी जसप्रीत सिंह और एसएचओ गुरविंदर सिंह ने बताया कि सुखा नाम के आरोपित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। शव को कब्जे में लिया गया है और उसे सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम  के लिए भेज दिया गया।

गुरुनानक पुरा स्थित गली नंबर 3 में रहने वाले हरबंस सिंह और उनकी पत्नी संतोख कौर ने बताया कि उनका पोता गुरप्रीत सिंह गुड्डू अपने मां-बाप की मौत के बाद उनके पास ही रह रहा है। बुजुर्ग होने के कारण वह ज्यादा कामकाज नहीं कर पाते। इसलिए उनकी देखभाल गुरप्रीत सिंह गुड्डू ही करता है। 

बुजुर्ग दंपति ने बताया कि गुरप्रीत सिंह अपने एक अन्य साथी सुखा के साथ कपड़े की फेरी लगाकर गुजारा करता है। पिछले कुछ दिनों से सुखा और उनके पोते में कुछ अनबन चल रही थी। आज सुबह दोनों काम पर गए थे। तो उन्हें पुलिस के माध्यम से पता चला कि सुखा ने उनके बेटे गुरप्रीत की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी है। उन्होंने बताया कि सुखा ने उनके पोते की हत्या बाबा शहीदा साहिब गुरुद्वारे के सामने सब्जी मंडी के पास की है।

- सुनीलराय कामरेड