BREAKING NEWS

विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले दिग्विजय-जिसका शक था वह हो गया◾विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले अखिलेश- कार नहीं पलटी बल्कि सरकार पलटने से बचाई गयी◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख के करीब, अब तक 21604 लोगों ने गंवाई जान ◾STF की गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने की भागने की कोशिश, एनकाउंटर में मारा गया हिस्ट्रीशीटर ◾भारत-चीन सीमा विवाद: गलवान घाटी पर चीन के दावे को भारत ने एक बार फिर ठुकराया, शुक्रवार को हो सकती है वार्ता◾यूपी में कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं ◾दिल्‍ली में 24 घंटे में कोरोना के 2187 नए मामले, 45 की मौत, 105 इलाके सील◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे 219 लोगों की मौत, 6875 नए मामले◾उप्र एसटीएफ ने उज्जैन से गिरफ्तार विकास दुबे को अपनी हिरासत में लिया, कानपुर लेकर आ रही पुलिस◾वार्ता के जरिए एलएसी पर अमन-चैन का भरोसा, जारी रहेगी सैन्य और राजनयिक बातचीत : विदेश मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार, रिकवरी रेट 72% से अधिक : गृह मंत्रालय◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले-देश में नहीं हुआ कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन◾ इंडिया ग्लोबल वीक में बोले PM मोदी-वैश्विक पुनरुत्थान की कहानी में भारत की होगी अग्रणी भूमिका◾कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद मां ने कहा- हर वर्ष जाते है महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए ◾मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे के बारे में शुरुआत से लेकर गिफ्तारी तक का जानिए पूरा घटनाक्रम◾काशीवासियों से बोले PM मोदी- जो शहर दुनिया को गति देता हो, उसके आगे कोरोना क्या चीज है◾ कांग्रेस ने PM मोदी से किया सवाल, पूछा- क्या गलवान घाटी पर भारत का दावा कमजोर किया जा रहा?◾उज्जैन पुलिस की पीठ थपथपाते हुए बोले CM शिवराज-जल्दी UP पुलिस को सौंपा जाएगा विकास दुबे◾चित्रकूट की खदानों में बच्चियों के यौन शोषण पर बोले राहुल-क्या यही सपनों का भारत है◾देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 24,879 नए मामले और 487 लोगों ने गंवाई जान ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब की सीमा से भारतीय जमीन पर दाखिल होते 2 पाकिस्तानी घुसपैठिये काबू

लुधियाना-अमृतसर : भारत - पाकिस्तान हुकमरानों के आपसी तनाव के बीच सरहद पार जमीन से आए दिन कोई ना कोई शरारते होती रहती है, इसी बीच पंजाब की सीमा के साथ लगते भारतीय क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों से 2 पाकिस्तानी नागरिक घुसपैठ की कोशिश में गिरफतार किए गए है। जिनमें से बीएसएफ की 73 बटालियन के जवानों द्वारा बीती रात गहरी धुंध की आड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय सरहद के अंदर अन अधिकृत तौर पर दाखिल होते गिरफतार किया गया है। 

जिसकी पहचान पाकिस्तान के नारोवाल, डाकखाना राइयां जिले के गांव डेरावाली के रसूल खान पुत्र बलोच खान के रूप में हुई है। पुलिस स्टेशन रामदास के मुख्य अधिकारी एसआई मनतेज सिंह ने बताया कि उक्त शख्स को बीएसएफ द्वारा काबू करके इनके हवाले किया गया है। जिसकी डॉक्टरी जांच करवाई जा रही है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो हालांकि उससे किसी भी तरह की कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई है। बहरहाल, उससे पूछताछ का क्रम जारी है।

उधर दूसरी तरफ ममदोट इलाके की चैकपोस्ट लखांसिंह वाला के अंतर्गत बी.पी न. 205-210 से पाकिस्तान की तरफ से आएं एक संदिगध शख्स जब जीरो लाइन से करीब 130 फुट आगे भारतीय क्षेत्र में आ घुसा तो बीएसएफ जवानों ने मुस्तैदी दिखाते उसे काबू कर लिया। 

आरंभिक पूछताछ के उपरांत उसे पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर वजीरचंद ने बताया कि पूछताछ के दौरान उस शख्स ने अपना नाम 50 वर्षीय साबा सादिक पुत्र मोहम्मद अमान डाकखाना गंडासिंह पाकिस्तान बताया। उस शख्स से पहचान पत्र के अलावा 170 रूपए की नकदी बरामद हुई है। 

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह गांव के बाहर बने खेतों में एक शख्स के पास काम करता था और गलती से इधर आ गया। बहरहाल पुलिस द्वारा इसी संबंध में तफतीश जारी है।

- सुनीलराय कामरेड