BREAKING NEWS

फांसी से बचने के लिए निर्भया के आरोपी विनय ने चला एक और पैंतरा, चुनाव आयोग में दी अर्जी◾उपहार त्रासदी : अंसल बंधुओं को SC से मिली राहत, पीड़ितों की क्यूरेटिव पेटिशन हुई खारिज ◾बिहार में लगे राहुल गांधी के पोस्टर, लिखा-आरक्षण खत्म करने का सपना नहीं होगा सच◾आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- 'राष्ट्रवाद' शब्द में हिटलर की झलक◾निर्भया मामला : दोषी विनय ने तिहाड़ जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की◾चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 2000 के पार◾मनमोहन ने की Modi सरकार की आलोचना, कहा - सरकार आर्थिक मंदी को स्वीकार नहीं कर रही है◾अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर J&K में सुरक्षा बल सतर्क◾राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा, थोड़ा बदलाव किया जाएगा : नृत्यगोपाल दास ◾मुंबई के कई बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल भेजने वाला लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य◾‘हिंदू आतंकवाद’ की साजिश वाली बात को मारिया ने 12 साल तक क्यों नहीं किया सार्वजनिक - कांग्रेस◾सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए ट्रस्ट और धन उपलब्ध कराना चाहिए - शरद पवार◾संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फलों फूलों की प्रदर्शनी देख PM मोदी हुए अभिभूत, साझा की तस्वीरें !◾दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप, विश्व में अब तक 75,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित◾आर्मी हेडक्वार्टर को साउथ ब्लॉक से दिल्ली कैंट ले जाया जाएगा : सूत्र◾INDO-US के बीच व्यापार समझौता ‘अटका’ नहीं है : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - जल्दबाजी में यह नहीं किया जाना चाहिये◾कन्हैया ने BJP पर साधा निशाना , कहा - CAA से गरीबों एवं कमजोर वर्गों की नागरिकता खत्म करना चाहती है Modi सरकार◾महंत नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष , नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू के AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिद्धू AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾

पंजाब की सीमा से भारतीय जमीन पर दाखिल होते 2 पाकिस्तानी घुसपैठिये काबू

लुधियाना-अमृतसर : भारत - पाकिस्तान हुकमरानों के आपसी तनाव के बीच सरहद पार जमीन से आए दिन कोई ना कोई शरारते होती रहती है, इसी बीच पंजाब की सीमा के साथ लगते भारतीय क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों से 2 पाकिस्तानी नागरिक घुसपैठ की कोशिश में गिरफतार किए गए है। जिनमें से बीएसएफ की 73 बटालियन के जवानों द्वारा बीती रात गहरी धुंध की आड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय सरहद के अंदर अन अधिकृत तौर पर दाखिल होते गिरफतार किया गया है। 

जिसकी पहचान पाकिस्तान के नारोवाल, डाकखाना राइयां जिले के गांव डेरावाली के रसूल खान पुत्र बलोच खान के रूप में हुई है। पुलिस स्टेशन रामदास के मुख्य अधिकारी एसआई मनतेज सिंह ने बताया कि उक्त शख्स को बीएसएफ द्वारा काबू करके इनके हवाले किया गया है। जिसकी डॉक्टरी जांच करवाई जा रही है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो हालांकि उससे किसी भी तरह की कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई है। बहरहाल, उससे पूछताछ का क्रम जारी है।

उधर दूसरी तरफ ममदोट इलाके की चैकपोस्ट लखांसिंह वाला के अंतर्गत बी.पी न. 205-210 से पाकिस्तान की तरफ से आएं एक संदिगध शख्स जब जीरो लाइन से करीब 130 फुट आगे भारतीय क्षेत्र में आ घुसा तो बीएसएफ जवानों ने मुस्तैदी दिखाते उसे काबू कर लिया। 

आरंभिक पूछताछ के उपरांत उसे पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर वजीरचंद ने बताया कि पूछताछ के दौरान उस शख्स ने अपना नाम 50 वर्षीय साबा सादिक पुत्र मोहम्मद अमान डाकखाना गंडासिंह पाकिस्तान बताया। उस शख्स से पहचान पत्र के अलावा 170 रूपए की नकदी बरामद हुई है। 

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह गांव के बाहर बने खेतों में एक शख्स के पास काम करता था और गलती से इधर आ गया। बहरहाल पुलिस द्वारा इसी संबंध में तफतीश जारी है।

- सुनीलराय कामरेड