BREAKING NEWS

पंजाब : नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए उन्हें बताया फुंका कारतूस◾कांग्रेस पटोले को निगरानी में रखे और PM के खिलाफ टिप्पणी के लिए शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की जांच कराएं : भाजपा ◾दिल्ली कोर्ट ने शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का आरोप तय करने का दिया आदेश ◾छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा- सत्ता में आने के लिए लोगों को बांटने का काम करती है ◾दिल्ली में कोरोना के 5,760 नए मामले सामने आये, संक्रमण दर गिरकर 11.79 ◾ रामपुर से आजम खां और कैराना से नाहिद हसन लड़ेंगे चुनाव, जानिए सपा की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट में किसे कहां से मिली टिकट◾केंद्र सरकार को सुभाषचंद्र बोस को देश के पहले प्रधानमंत्री के रूप में मान्यता देनी चाहिए : TMC◾कपटी 1 दिन में प्राइवेट नंबर पर 5 हजार से ज्यादा मैसेज नहीं आ सकते.....सिद्धू का केजरीवाल पर निशाना◾कर्नाटक : मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने पहले बजट की तैयारियों में जुटे ◾गणतंत्र दिवस के बाद टाटा को सौंप दी जाएगी एयर इंड़िया, जानें अधिग्रहण की पूरी जानकारी◾पाक PM ने की नवजोत सिद्धू को मंत्रिमंडल में लेने की सिफारिश, अमरिंदर सिंह ने किया बड़ा खुलासा ◾कांग्रेस ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर कसा तंज, कहा- कोरोना काल में बढ़ी अमीरों और गरीबों के बीच खाई ◾पंजाब: NDA में पूरा हुआ बंटवारे का दौर, नड्डा ने किया ऐलान- 65 सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव, जानें पूरा गणित ◾शरजील इमाम पर चलेगा देशद्रोह का मामला, भड़काऊ भाषणों और विशेष समुदाय को उकसाने के लगे आरोप ◾ गणतंत्र दिवस: 25-26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जारी की गई एडवाइजरी◾महिला सशक्तिकरण की बात कर रही BJP की मंत्री हुई मारपीट की शिकार, ऑडियो वायरल, जानें मामला? ◾UP चुनाव: SP को लगा तीसरा बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए विधायक सुभाष राय, टिकट कटने से थे नाराज ◾देश में कोरोना के मामलों में 15 फरवरी तक आएगी कमी, कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में कम हुए कोविड केस◾UP चुनाव: BJP के साथ गठबंधन नहीं होने के जिम्मेदार हैं आरसीपी, JDU अध्यक्ष बोले- हमने किया था भरोसा.. ◾फडणवीस का उद्धव ठाकरे को जवाब, बोले- 'जब शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था तब से BJP...'◾

जालंधर पुलिस द्वारा डेरे के महंत को बेहोश करके राइफल, कारतूस और कैश लूटने वाले गैंग के 3 सदस्य काबू

लुधियाना-जालंधर : जालंधर देहात पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक लुटेरे गैंग के 3 सदस्यों को एक राइफल, 50 कारतूस, एक स्विफट कार और 19,851 रूपयों समेत गिरफतार किया है। जालंधर देहात के एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि जालंधर देहात के सीआइए स्टाफ द्वारा एक मामले को सीसीटीवी कैमरे के आधार पर टे्रस किया जा रहा था, जिनमें लुटेरों द्वारा एक डेरा संचालक से 10 जून को बेहोश करके एक राइफल, एक स्विफट कार, 50 कारतूस और 45 हजार रूपए लूट लिए थे। एसएसपी ने बताया कि सीसीटीवी क ैमरे की मदद से इस वारदात को  हल किया गया। इस वारदात में पुलिस ने प्रदीप कुमार निवासी हरियाणा, गुरसेवक निवासी फतेहगढ़ साहिब और जगदीप सिंह अमृतसर के रहने वाले को गिरफतार किया है। पुलिस ने गिरफतार किए गए लुटेरों से उपरोक्त रकम और सामान बरामद किया है। 

स्मरण रहे 3 दिन पहले निर्मल कुटिया गुरुद्वारा, मेन रोड आदमपुर के गद्दी नशीन महंत को बेहोश कर उनकी लाइसेंसी राइफल, 15 गोलियां और नकदी चुराने का  मामला दर्ज था। एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि 8 जून, 2020 को तीनों युवक निर्मल कुटिया गुरुद्वारा मेन रोड आदमपुर में श्रद्धांजलि देने के लिए आए थे। तीन में से एक युवक पहले भी वहां पर आया था। दो युवक अगले दिन वापस चले गए और एक युवक डेरे के महंत के पास रहा। उसने वहां आने वाली संगत को चाय और पानी देना शुरू कर दिया। 10 जून को दोपहर लगभग एक बजे, गांव खुर्दपुर निवासी हरमिंदर सिंह डेरे पर आए, तो देखा कि महंत तरसेम सिंह बेहोश थे और उनके हाथ-पैर बंधे हुए थे। महंत तरसेम सिंह के कमरे के अलमारी के ताले टूटे हुए थे और सामान बिखरा पड़ा था। कुछ समय बाद जब महंत तरसेम सिंह को होश आया, तो उन्होंने अपनी लाइसेंसी राइफल डबल बैरल, 55 जिंदा गोलियां, हजारों की नगदी और उनकी स्विफ्ट कार  गायब है।

घटना की जानकारी मिलने पर आदमपुर पुलिस थाना प्रभारी नरेश जोशी पुलिस दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों का गठन कर हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान भेजा गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सीआईए के प्रभारी इंस्पेक्टर शिव कुमार शर्मा की एक टीम फतेहपुर पुदरी गांव के प्रदीप कुमार उर्फ बजरंगी घर पहुंची और वहां मौजूद प्रदीप कुमार, गुरसेवक उर्फ रवि और जगवीर सिंह उर्फ अतुल कुमार पांडे को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से 55 गोलियां, 19851 रुपये और घर के बाहर खड़ी गाड़ी को बरामद कर लिया गया। एसएसपी नवजोत सिंह महल ने कहा कि गिरफ्तार किए गए तीनों युवकों को अदालत में पेश किया जाएगा और उनका पुलिस रिमांड लिया जाएगा। रिमांड के बाद उनसे पूछताछ करके और मामलों को सुलझाने की उम्मीद है।

- सुनीलराय कामरेड